BREAKING NEWS
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »
  • ह्यूस्टन में बसे कश्मीरियों की जुबान से सुने कश्मीरी पंडितों के कत्लेआम की कहानी- Read More »
  • PM Modi in Houston: पीएम मोदी का ह्यूस्टन में कश्मीरी डेलिगेशन से मिलने पर पाकिस्तान को क्यों लगी मि- Read More »

'बजरंगी भाईजान' की तरह आ रहा था तारों के नीचे से, BSF ने पकड़ा, बॉर्डर पर अलर्ट

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 11, 2019 08:53:26 AM

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से ही आंतकवादी घाटी समेत कई राज्यों में आतंकी हमले की फिराक में हैं. ऐसे में सेना समेत एयरफोर्स को हाई अलर्ट पर रखा गया है. इस बीच खबर आ रही है कि राज्सथान के जैसलरमेर में भी भारत-पाकिस्तान बॉर्डर बीएसएफ को हाई अलर्ट कर दिया गया है और किसी भी तरह की परिस्थिति के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं.

दरअसल हाल ही में एक युवक पाकिस्तान से तारबंदी क्रॉस कर बाड़मेर में घुस आया था. इस घटना को सुरक्षा में बड़ी चूक के तौर पर देखा जा रहा है. यही वजह है कि अब बीएसएफ के जवानों को अलर्ट कर दिया गया है और जैसलमेर सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी यवुक सीमा पर बिछाई गई तारों से नीचे निकल कर भारत में दाखिल हुआ था, जिसके बाद बीएसएफ ने ग्रामीणों की मदद से उसे पकड़ लिया. शख्स के पास से पाकिस्तानी रुपए भी बरामद किए गए हैं.  शख्स को पकड़ने के बाद पहले बीएसएफ और फिर जांच एजेंसिया और पुलिस ने संयुक्त रूप से उससे पूछताछ की.

वहीं बताया जा रहा है कि युवक का तार के नीचे से घुसना आतंकियों की साजिश का हिस्सा हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक हालात को देखते हुए बीएसएफ ने 24 घंटे की नफरी बढ़ा दी है. इसके अलावा तारबंदी के पास ज्यादा से ज्यादा जवानों को तैनात कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: अनुच्छेद 370 के बाद PoK को वापस लेना सरकार का अगला एजेंडा, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बयान

घुसपैठ की कोशिशों में लगे आतंकी

बता दें, भारत में घुसपैठ की ये कोशिश ऐसे समय में की जा रही हैं जब पाकिस्‍तान (Paksitan) की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने अब जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) सहित भारत के अन्‍य हिस्‍सों में खूनखराबा कराने की रणनीति बनाई है. सूत्रों का कहना है कि इसके लिए पाकिस्‍तान की राजधानी इस्‍लामाबाद (Islamabad) में इसके लिए बड़े आतंकवादी संगठनों की बैठक हो चुकी है. बताया जा रहा है कि बैठक का आयोजन ISI ने किया था. जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए के हटाए जाने के बाद से ही आतंकी घाटी में कुछ बड़ी वारदात करने के फिराक में हैं. पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर के उलंग्घन के मामलों में भी कुछ दिन से ज्यादा बढ़ोत्तरी हुई है.

यह भी पढ़ें: तय हो गई तारीख, 16 या 17 सितंबर को हो सकता है विक्रम लैंडर से संपर्क!

इन सभी घटनाओं को आपस में जोड़ा जाए तो ये समझ में आता है कि पाकिस्तान किसी भी तरह से अपने आतंकवादी भारत में भेजना चाहता है. इसके लिए वो भारत की सीमा पर काफी बार सीजफायर का उलंग्घन करता रहा है ताकी इसी बीच किसी तरह से पाकिस्तान में ट्रेंड आतंकी भारत में दाखिल हो सकें.

First Published: Sep 11, 2019 08:49:26 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो