logo-image

राजस्थान में दूसरी बार ना'पाक' हरकत, भारतीय सेना ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

राजस्थान के श्रीगंगानगर में बॉर्डर पर सेना ने पाकिस्तान के ड्रोन को मार गिराया. तीसरी बार पाकिस्तानी ड्रोन सेना के हाथों तबाह की गई है.

Updated on: 09 Mar 2019, 04:03 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. लेकिन उसे हर बार मुंह की खानी पड़ रही है. एक बार फिर से राजस्थान में पाकिस्तान ने ड्रोन भेजी, जिसे भारतीय सेना ने मार भगाया. आर्मी के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी ड्रोन सुबह पांच बजे श्रीगंगानगर के पास हिंदमलकोट सीमा में घुस गया. ड्रोन को देखते ही भारतीय जवान ने फायरिंग करनी शुरू कर दी. 

सेना के सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना के जवानों ने श्रीगंगानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन देखा, जिसपर गोली चलाई. यह 26 फरवरी के भारतीय वायुसेना के हवाई हमलों के बाद से भारतीय बलों द्वारा शूट किया गया तीसरा पाकिस्तानी ड्रोन है. 

इससे पहले भी पाकिस्तान ने 4 मार्च को राजस्थान में बीकानेर बॉर्डर पर संदिग्ध ड्रोन भेजा था. जिसे एयरफोर्स ने बीकानेर नाल सेक्टर इलाके में सुखोई 30MKI (Sukhoi 30MKI) के जरिए मार गिराया. ड्रोन का भारतीय वायु रक्षा रडार द्वारा पता लगाया गया था.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ड्रोन पाकिस्तान के फोर्ट अब्बास इलाके में गिरा जो बहावलपुर के पास स्थित है.

इसे भी पढ़ें: व्हाइट हाउस के संचार निदेशक बिल शाइन ने दिया इस्तीफा

बता दें कि पुलवामा अटैक के जवाब में भारतीय वायसेना के एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने गुजरात के कच्छ में ड्रोन भेजा था. 25 फरवरी को गुजरात के कच्छ बॉर्डर पर भारतीय जवान ने पाकिस्तान की कोशिश को नाकामयाब करते हुए ड्रोन को मार गिराया था. ड्रोन का मलबा कच्छ के अब्दासा तालुका के ननघाटाद गांव के पास दिखा है.