logo-image

जम्‍मू कश्‍मीर : सुंदरबनी सेक्‍टर में एक बार फिर पाकिस्‍तान ने किया सीजफायर का उल्‍लंघन

पिछले 24 घंटे में पाकिस्‍तान ने तीसरी बार सीजफायर का उल्‍लंघन किया है. भारत की ओर से सीजफायर का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.

Updated on: 06 Mar 2019, 07:57 AM

नई दिल्ली:

जम्‍मू कश्‍मीर के राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्‍टर में पाकिस्‍तान ने बुधवार तड़के करीब 4:30 बजे सीजफायर का उल्‍लंघन किया. पिछले 24 घंटे में पाकिस्‍तान ने तीसरी बार सीजफायर का उल्‍लंघन किया है. भारत की ओर से सीजफायर का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. मंगलवार देर रात भी पाकिस्‍तान की ओर से सुंदरबनी सेक्टर में ही सीजफायर का उल्लंघन किया गया था. इससे पहले शाम को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलाबारी की और मोर्टार दागे.

वहीं मंगलवार सुबह 11:30 बजे पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था. हालांकि इस गोलीबारी में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

सोमवार को भी अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था, जिसके बाद नियंत्रण रेखा पर भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई थी. इसके बाद पुंछ जिले में भी भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच गोलीबारी हुई थी.

पुंछ, राजौरी और जम्मू जिलों में नियंत्रण रेखा पर 7 दिनों तक भारी गोलाबारी के बाद दोनों सेनाओं के बीच रविवार को संघर्ष थम गया था. लेकिन एक बार फिर सोमवार से यह शुरू हुआ. सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने रविवार को नियंत्रण रेखा के अग्रिम मोर्चो और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सैनिकों की तैनाती का निरीक्षण किया था.