logo-image

सीजफायर उल्लंघन पर भारतीय सेना ने तबाह की तीन पाक पोस्ट, एक पाकिस्तानी जवान भी मारा गया

सीजफायर उल्लंघन के बाद भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की तीन पोस्ट तबाह हो गई. भारतीय सेना की गोलबारी में पाकिस्तानी सेना के एक जवान के भी मारे जाने की सूचना है, जबकि सात सैनिक घायल बताए जाते हैं.

Updated on: 10 Oct 2019, 01:33 PM

highlights

  • बीते कई दिनों से पुंछ सेक्टर में जारी है पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन.
  • बुधवार देर रात भारतीय सेना की कार्रवाई में एक पाकिस्तानी जवान मारा गया.
  • इमरान खान के जम्मू-कश्मीर में खून-खराबे की धमकी के बाद सीजफायर उल्लंघन में आई तेजी.

श्रीनगर.:

कश्मीर पर पाकिस्तान की बौखलाहट अब सीजफायर उल्लंघन की सनक में बदलती जा रही है. जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में उसकी ओर से लगातार संघर्ष विराम तोड़ भारी गोलाबारी की जा रही है. गुरुवार को भी उसने कुछ ऐसा ही किया. यह तब है जब बुधवार देर रात सीजफायर उल्लंघन के बाद भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की तीन पोस्ट तबाह हो गई. भारतीय सेना की गोलबारी में पाकिस्तानी सेना के एक जवान के भी मारे जाने की सूचना है, जबकि सात सैनिक घायल बताए जाते हैं. गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से बीते कई दिनों से भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर लगातार फायरिंग की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः विनोद सोनकर ने ली बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी की जगह, संभालेंगे यह बड़ी जिम्‍मेदारी

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में एक पाक सैनिक हलाक
प्राप्त जानकारी के अनुसार कश्मीर मसले पर बौखलाए पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में लगातार भारतीय सेना को निशाना बनाते हुए फायरिंग की जा रही है. गुरुवार को भी भारतीय सेना ने संघर्ष विराम के उल्लंघन पर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया. यह तब है, जब बुधवार देर रात पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग के बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के चिरकुट सेक्टर के बरोह इलाके में पाकिस्तान की तीन पोस्टों को तबाह कर दिया था. जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के एक सैनिक की मौत हो गई जबकि सात सैनिक घायल हो गए.

यह भी पढ़ेंः भारत क्यों नहीं करता हांगकांग-तिब्बत की बात, चीन के कश्मीर वाले बयान पर कांग्रेस ने जताई नाराजगी

बीते कई दिनों से जारी है पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी
बताया जाता है कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के पोस्ट के साथ बरोह सेक्टर में गोला बारूद रखने वाली पोस्ट को भी तबाह कर दिया है. गौरतलब है कि इसी इलाके से पाकिस्तानी सेना पिछले 3 दिनों से लगातार भारतीय सेना की चौकियों पर गोले दाग रही थी. कश्मीर मसले पर संयुक्त राष्ट्र में मुंह की खाने के बाद वजीर-ए-आजम इमरान खान जम्मू-कश्मीर में खून-खराबे की धमकी दे चुके हैं. उसके बाद से ही पाकिस्तान सेना ने सीजफायर के उल्लंघन की गतिविधियां बढ़ा दी है.