पाकिस्तान ने संघर्षविराम का किया उल्लंघन, जवाबी कार्रवाई में PAK सेना के दो अधिकारी घायल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 01, 2019 11:16:00 PM
इंडियन आर्मी

इंडियन आर्मी (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्‍ली:  

जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में सीजफायर उल्लंघन ( ceasefire violated) करने से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर पुंछ जिले में सीजफायर तोड़ा गया. पाकिस्तान ने पुंछ के शाहपुर और कस्बा में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इस पर भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की. भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान सेना के दो अधिकारी घायल हो गए हैं. साथ ही भारत का एक नागरिक भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया है.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र: विपक्ष के नेता चुने गए देवेंद्र फडणवीस, बोले- ...मैं समुंद्र हूं फिर से वापस आऊंगा

पाकिस्तानी सेना ने रविवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे दो सेक्टरों में अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया जिसमें 65 वर्ष का एक आम नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. पाकिस्तान द्वारा पिछले तीन दिनों में सीमावर्ती जिले में संघर्षविराम उल्लंघन किए जाने की यह तीसरी घटना है. भारतीय सेना की ओर से की गई प्रभावी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारियों के घायल होने की खबर है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार देर शाम कस्बा सेक्टर में जमालउद्दीन नामक व्यक्ति के पास एक मोर्टार फटा, जिससे उसके सीने में छर्रे लगे. अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति की हालत नाजुक होने के चलते उसे विशेष इलाज के लिए जम्मू में राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया.

रक्षा प्रवक्ता ने कहा, “शाम करीब चार बजे पाकिस्तान की तरफ से बिना किसी उकसावे के शाहपुर और कस्बा सेक्टरों में छोटे हथियारों से गोलीबारी के साथ ही मोर्टार दागे गए.” उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने प्रभावी जवाबी कार्रवाई की और अंतिम जानकारी मिलने तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी थी. पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट में कहा कि भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा से लगे रखचिकरी और रावलकोट सेक्टरों में की गई गोलीबारी में पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारी घायल हो गए.

प्रवक्ता ने कहा, “शाम करीब चार बजे पाकिस्तान की तरफ से बिना किसी उकसावे के शाहपुर और कस्बा सेक्टरों में छोटे हथियारों से फायरिंग के साथ ही मोर्टार से गोले दागे गए.” उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने प्रभावी जवाबी कार्रवाई की और अंतिम जानकारी मिलने तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी थी. पाकिस्तान ने शनिवार को शाहपुर और किरनी सेक्टरों को निशाना बनाया था, जबकि इससे एक दिन पहले उसने निकटवर्ती बालाकोट सेक्टर के निकट एक घंटे तक छोटे हथियारों से फायरिंग के साथ ही मोर्टार से गोले दागे थे.

यह भी पढ़ेंःवोडाफोन के बाद Airtel ने भी ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, 42% तक महंगे हो जाएंगे ये प्लान

बता दें कि पिछले कुछ वक्त से पाकिस्तान की ओर से सीमा पर गोलीबारी की जा रही है. पिछली रविवार को भी पाकिस्तान की ओर से बारामूला के उरी सेक्टर में लाईन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर फायरिंग की गई. इसमें एक जवान शहीद हो गया था. इंडियन आर्मी (Indian Army) के सूत्रों के मुताबिक 10 अक्टूबर 2019 तक पाकिस्तान ने 2317 बार सीजफायर (ceasefire) का उल्लंघन (violations) किया है. जिसका जवाब भारतीय सेना ने बड़ी मजबूती से दिया है. 

First Published: Dec 01, 2019 05:46:52 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो