logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

बुजदिल पाकिस्तान ने Shahpur और Kerni Sectors में फिर बरसाए गोले, भारतीय फौज दे रही मुंहतोड़ जवाब

इसके पहले भी पाकिस्तान की तरफ से कई सेक्टरों में सीजफायर का उलंग्घन किया था. जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए हटाने के बाद से ही पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के मामले बढ़े हैं.

Updated on: 21 Sep 2019, 01:12 PM

highlights

  • पाकिस्तान की ओर से दागे जा रहे हैं मोर्टार. 
  • फार्वर्ड इंडियन पोस्ट और गांवों को पाकिस्तानी बना रहे निशाना.
  • भारतीय सेना भी दे रही करारा जवाब.

नई दिल्ली:

Pakistani Army violates ceasefire in Shahpur and Kerni Sectors: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 और 35-ए हटाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने फिर से एक बार Shahpur और Kerni sectors में सीजफायर का उलंग्घन किया है. हालांकि इस सीजफायर में अभी तक किसी भी तरह की जान-माल की हानि नहीं हुई है. बता दें कि पाकिस्तान की ओर से ये सीजफायर सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर हुआ.

पाकिस्तानी आर्मी ने कल रात में भी एलओसी पर सीजफायर का उलंग्घन किया है. पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के बालाकोट सेक्टर की भारतीय सुरक्षा चौकियों और गांवों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागे.

यह भी पढ़ें: एलओसी पर भारतीय सेना की तैनाती तेज, सीमा की चौकियों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

जबकि पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में भी रात 8 बजे से 10 बजे तक पाकिस्तान की ओर से गोले बरसाए गए थे.

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से बालाकोट सेक्टर में कुछ दिनों पहले किए सीजफायर में दो स्कूली बच्चे फस गए थे जिन्हें भारतीय सेना ने अपनी जान पर खेलकर बचाया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने के बाद भले ही राज्य में हिंसक घटनाओं में कमी आई हो, लेकिन इसके बाद से नियंत्रण रेखा पर सैन्य जमावड़ा काफी बढ़ गया है. इसकी एक बड़ी वजह पाकिस्तान की ओर से लगातार किया जा रहा संघर्ष विराम का उल्लंघन तो है ही, साथ ही पाकिस्तान हुक्मरानों की भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने की आए-दिन दी जा रही धमकी भी है.

यह भी पढ़ें: सेना के जवानों ने जान पर खेलकर बचाई स्कूली बच्चों की जान, पाकिस्तान की फायरिंग में फंसे थे बच्चे

खासकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान विदेशी अखबारों से बातचीत में कश्मीर पर युद्ध की संभावनाओं को दृढ़ता से कह चुके हैं. ऐसे में पाकिस्तान के आक्रामक रुख के मद्देनजर भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर अपनी तैनाती में और तेजी ला दी है.

गौरतलब है कि 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35-ए हटाई थी. इसकी सबसे ज्यादा बौखलाहट पाकिस्तान में देखने में आई थी. इसके बाद पाकिस्तान की उकसावेपूर्ण कार्रवाई में 222 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया. सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि पाकिस्तान संघर्ष विराम तोड़ कर भारी गोलीबारी करता है.

यह भी पढ़ें: दोगले पाकिस्तान की एक और शर्मनाक हरकत कैमरे में हुई कैद, देखें वीडियो

इसकी आड़ में उसका मकसद आतंकियों की भारतीय सीमा में घुसपैठ कराना ही होता है. अब तो युद्ध की खुलेआम धमकी भी दी जा रही है. ऐसे में भारतीय सेना भी किसी कार्रवाई के लिए खुद को तैयार रखे है.