logo-image

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे के दौरान पाक ने LoC पर की गोलीबारी, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में तीन स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर द्विपक्षीय संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. रक्षा सूत्रों ने इसकी जानकारी दी.

Updated on: 20 Jul 2019, 03:51 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में तीन स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर द्विपक्षीय संघर्ष विराम (Ceasefire) का उल्लंघन किया. रक्षा सूत्रों ने इसकी जानकारी दी.पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन उसी दिन किया है, जिस दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राज्य के दौरे पर आए हैं. रक्षा सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान सेना ने मोर्टार दागने के साथ बेवजह गोलाबारी की. उन्होंने सबसे पहले कृष्णाघाटी में, फिर मनकोट और शाहपुर क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की.

ये भी पढ़ें: भारतीय सेना ने इस ताकतवर मिसाइल का किया सफल परीक्षण, दुश्मन को देगा मुंहतोड़ जवाब

सूत्रों ने कहा, 'पाकिस्तान सेना द्वारा इन तीनों स्थानों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन सुबह एक घंटे के अंदर किया.' उन्होंने आगे कहा, "हमारे सैनिक प्रभावी तरीके से जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं. दोनों ओर से गोलीबारी जारी है.'

जम्मू एवं कश्मीर के अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान रक्षा मंत्री लद्दाख क्षेत्र में नियंत्रण रेखा और वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने वाले हैं.

और पढ़ें: PDP के संस्थापक सदस्य मोहम्मद खलील ने पार्टी से दिया इस्तीफा, जानें वजह

वह विवादित जमीन की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे. दिल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले वह कठुआ और सांबा जिलों में दो पुलों का उद्धाटन भी करेंगे.