BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

सेना के मुहंतोड़ जवाब से हथियारों की किल्लत झेल रहे आतंकी, रच रहे हैं ये नई साजिश

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 12, 2019 07:46:36 AM
आतंकियों की नई साजिश

आतंकियों की नई साजिश (Photo Credit : प्रतिकात्मक तस्वीर )

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही आंतकी लगातार भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे है. लेकिन भारतीय सुरक्षा उनकी हर कोशिश को नाकाम कर रही है. इसी के चलते अब उनके हौसले पस्त हो रहे हैं. उनकी हालत इस हद तक खराब हो गई है कि अब उनके पास हथियार भी कम पड़ गए हैं. बताया जा रहा है कि हथियारों की कमी दूर करने के लिए अब आतंकी सुरक्षाबलों से हथियार छीनने की कोशिश रहे हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बताया कि पाकिस्तान हथियारों को भेजने के लिए कई हथकंडे अपना रहा है. हालांकि नियंत्रण रेखा के पास तैनात सेना की जवाबी घुसपैठ ग्रिड काफी मजबूत है और ऐसे किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए ससतर्क है.

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने माना, GST में हैं खामियां...लेकिन अब यह कानून है

सर्जिकल स्ट्राइक पर क्या बोले लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह

वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या फिर सर्जिकल स्ट्राइक हो सकती है तो उन्होंने बताया कि वो भी एक विकल्प है. उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में तैनान घुसपैठ की जवाबी ग्रिड काफी मजबूत है इसलिए घुसपैठ की कोशिश देश के अन्य हिस्सों से हो रही है. स्थानिय लोगों के विरोध प्रदर्शन पर बात करते हुए उन्होंने कहा,  हमारी फिर यही चेतावनी है कि अगर कोई भी पाकिस्तानी सेना के समर्थन में नियंत्रण रेखा के पास इस तरफ घुसने की कोशिश करेगा तो उसे जवाब दिया जाएगा.

PoK के शिविरों में 500 आतंकी ले रहे हैं ट्रेनिंग

इससे पहले बताया जा रहा था कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में नियंत्रण रेखा के समीप विभिन्न प्रशिक्षण शिविरों में 500 से अधिक आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसने की फिराक में बैठे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि 200 से 300 आतंकवादी पाकिस्तान के सहयोग से इस क्षेत्र को अशांत बनाये रखने के लिए जम्मू कश्मीर के अंदर सक्रिय हैं.

यह भी पढ़ें: ट्रंप की 'अमेरिका फर्स्ट' नीति के साये तले मोदी-शी की बातचीत एशिया प्रशांत क्षेत्र में गढ़ेगी नई इबारत

सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा था, 'जहां तक जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों की बात है तो बाहर से आये 200-300 आतंकवादी अपने काम में लगे हुए हैं.'रणबीर सिंह ने जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों और देश में घुसपैठ करने के लिए पीओके में तैयार बैठे आतंकवादियों की संख्या के बारे में पूछे गये सवालों के जवाब में यह बात कही.

उन्होंने कहा, 'इसी तरह करीब 500 पीओके में आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों में डेरा डाले हुए हैं और जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने के लिए तैयार बैठे हैं.' उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के हिसाब से यह संख्या घटती बढ़ती रहती है. सिंह ने कहा, 'उनकी संख्या भले जो भी हो, हम उन्हें रोकने और उनका सफाया करने में सक्षम हैं ताकि इस क्षेत्र में शांति एवं सामान्य स्थिति बनी रहे.'

First Published: Oct 12, 2019 07:37:16 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो