logo-image

PoK में Mini Surgical Strike के बाद पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

PoK में Mini Surgical Strike के बाद पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

Updated on: 20 Oct 2019, 05:27 PM

highlights

  • भारतीय सेना ने की पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक
  • पाकिस्तान ने तोड़ा था सीजफायर का उल्लंघन
  • पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में भारतीय सेना द्वारा मिनी सर्जिकल स्ट्राइक (Mini Surgical Strike) बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय (Pakistan Foreign Ministery) ने आज भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया. इसके पहले भारतीय सेना ने संघर्ष विराम के उल्लंघन की जवाबी कार्रवाई करते हुए पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक कर 4 आतंकी पैड्स को नष्ट कर दिया. पहले तो पाकिस्तान ने इसके बारे स्वीकार नहीं किया लेकिन बाद में पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने भारतीय सेना (Indian army) की ओर से पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में आतंकी कैंपों (Terror camps) पर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) बात कबूल कर ली है.

भारतीय सेना के बमों से पाकिस्‍तानी सेना (Paksitan Army) ने सर्जिकल स्ट्राइक में हुए नुकसान की बात कबूल की है. वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) भी इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से मामले पर लगातार नजरें बनाए हुए हैं. उन्‍होंने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) से इस संबंध में सीधे बात की और उनसे इस मामले में सीधे खुद को हर जानकारी साझा करते रहने का निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें- Mini Surgical Strike: सेना प्रमुख बिपिन रावत के संपर्क में हैं रक्षामंत्री राजनाथ, पाक ने मानी ये बात

पाकिस्तान सेना ने ट्वीट कर बोला था झूठ
रविवार को भारतीय सेना की कार्रवाई के जवाब में पाकिस्तान ने एक बार फिर झूठ बोला, तो उसने कबूला है कि भारतीय सेना की कार्रवाई में उसके भी दो जवान और तीन नागरिक मारे गए हैं. हालांकि, काफी संख्‍या में पाकिस्‍तानियों के मारे जाने की खबरें हैं. वहीं पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता आसिफ गफूर ने ट्वीट कर कहा है कि हमने भारत के दो बंकर तबाह किए हैं.

यह भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिया दीपावली का तोहफा, 5 प्रतिशत ज्यादा महंगाई भत्ता

भारतीय सेना ने मारे 5 पाक सैनिक
गफूर ने कहा कि भारतीय सेना ने जूरा, शाहकोट और नौसेहरी सेक्‍टर में कथित रूप से सीजफायर तोड़ा जिसमें पाकिस्‍तानी फौज का एक जवान और तीन नागरिक मारे गए. उन्‍होंने यह भी कहा है कि भारतीय फौज की कार्रवाई में उसके दो जवान और पांच नागरिक घायल हो गए हैं. गौरतलब है कि तंगधार में पाकिस्तान की कायराना हरकत से दो जवान शहीद हो गए तो सीमा पर स्थित नागरिक इलाके में भी नुकसान की कुछ खबरें हैं.