BREAKING NEWS
  • मां सोनिया और भाई राहुल से एसपीजी सुरक्षा हटाने पर भड़कीं प्रियंका गांधी- Read More »

कश्‍मीर घाटी में बज रहे हैं पाकिस्‍तान के सैटेलाइट फोन, सुरक्षाबलों की कड़ी नजर

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 16, 2019 09:44:20 AM
कश्‍मीर घाटी में बज रहे हैं पाकिस्‍तान के सैटेलाइट फोन

कश्‍मीर घाटी में बज रहे हैं पाकिस्‍तान के सैटेलाइट फोन (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान लगातार भारत विरोधी कार्रवाई में जुटा हुआ है. पाकिस्‍तान अब जम्‍मू-कश्‍मीर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश में है. खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि घाटी में पाकिस्तानी आर्मी के सेटेलाइट फोन बज रहे हैं. इन सेटेलाइन फोन को जब्त करने के लिए घाटी में सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है. सूत्रों के अनुसार, पिछले 48 घंटे में कई जगहों पर ऐसे सेटेलाइट फोन होने के सबूत भी मिले हैं.

यह भी पढ़ें : अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बनाई ये खास योजना

खुफिया एजेंसियों का अनुमान है कि कश्मीर में ऐसे 50 से अधिक फोन मौजूद हो सकते हैं. ये सेटेलाइट फोन उसी तरह से काम करते हैं, जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान की इंटेलीजेंस एजेंसी (आईएसआई) और पाकिस्तानी आर्मी की मिलिट्री ऑपरेशन इकाई करती हैं. ये सभी फोन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की छह अगस्त को गठित कमेटी के बाद बजने शुरू हुए हैं.

पाकिस्तानी आतंकियों के पास है सेटेलाइट फोन
पाकिस्तानी आतंकी ऐसे सेटेलाइट फोन का इस्तेमाल करते हैं. ये आतंकी पाकिस्तान में बैठे कश्मीर में स्लीपर सेल को आदेश देकर जगह-जगह वारदात को अंजाम दिलवाते हैं. सेना को उम्‍मीद है कि जल्‍द ही ऐसे सभी सेटेलाइट फोन को ढूंढ लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को बुलाकर की सेना की शिकायत, पढ़ें पूरा मामला

भारतीय सुरक्षाबलों ने 3 पाकिस्‍तानी सैनिकों को मार गिराया

पाकिस्‍तान द्वारा किए जा रहे सीजफायर उल्‍लंघन करने के जवाब में भारतीय जवानों ने पाक के 4 सैनिकों को मार गिराया है. इससे पहले पाकिस्‍तान का दावा है कि उसने पांच भारतीय सैनिकों को मार गिराया है. भारतीय सेना ने पाकिस्‍तानी सेना के दावे को मनगढंत करार देते हुए बताया कि पाक के 4 सैनिकों को मार गिराया गया है. भारत ने उसके कई बंकरों को तबाह भी कर दिया. बता दें कि पाकिस्तान ऊरी और राजौरी सेक्टर में सीजफायर का लगातार उल्लंघन कर रहा है.

First Published: Aug 16, 2019 09:44:20 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो