logo-image

सर्जिकल स्ट्राइक पर प्रधानमंत्री मोदी के दावे को पाक ने किया खारिज, कहा- झूठ दोहराने से नहीं बदल जाएगी हकीकत

पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि पीएम मोदी का सर्जिकल स्ट्राइक का दावा गलत है। उन्होंने ने कहा कि एक ही झूठ को बार-बार कहने से वह सच नहीं हो जाएगा।

Updated on: 19 Apr 2018, 06:44 PM

नई दिल्ली:

लंदन में 'भारत की बात सबके साथ' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने के दावे को पाकिस्तान ने खारिज कर दिया है।

पीएम मोदी ने कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक की खबर सार्वजनिक करने से पहले भारत ने पाकिस्तान को सूचित किया था। हालांकि पाकिस्तान ने मोदी के दावे को खारिज करते हुए कहा कि हमें इसकी कोई जानकारी नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा था, 'सर्जिकल स्ट्राइक की खबर को सार्वजनिक करने से पहले भारत ने लगातार पाकिस्तानी सरकार से संपर्क करने की कोशिश की थी ताकि उन्हें इस ऑपरेशन के बारे में जानकारी दी जा सके। मैंने कहा कि इसस पहले कि भारत सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में जाने, हमें पाकिस्तान को कॉल कर बताना चाहिए कि हमने क्या किया है ताकि वो आएं और अपने लोगों के शव ले जाएं।'

उन्होंने बताया, 'हम पाकिस्तान को 11 बजे से ही फोन कर रहे थे, लेकिन वे फोन पर आने से भी डरे हुए थे। 12 बजे हमने उनसे बात की और तब भारतीय मीडिया को बताया गया।'

पीएम मोदी ने कहा कि भारत शांति में विश्वास करता है लेकिन अब भारत पुराना भारत नहीं रहा, आतंक निर्यात करने वालों को जवाब दिया जाएगा।

और पढ़ें: जज लोया केस में SC ने दिया फैसला, कांग्रेस ने उठाए ये 10 सवाल

हालांकि पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि पीएम मोदी का सर्जिकल स्ट्राइक का दावा गलत है। उन्होंने ने कहा कि एक ही झूठ को बार-बार कहने से वह सच नहीं हो जाएगा।

फैजल ने उलटे भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में आतंकियों को समर्थन देता है और इसका सबूत कुलभूषण जाधव है जिसको कथित तौर पर जासूसी आरोप में हमने पकड़ा है।

गौरतलब है कि भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने कथित रूप से जासूसी के आरोप में गिरफ्तार कर रखा है। जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत फांसी की सजा सुना चुकी है।

हालांकि भारत ने पाकिस्तान की इस एकतरफा कार्रवाई के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में अपील की थी, जिसने जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगा दी है।

और पढ़ें: बैसाखी पर पाक गई सिख महिला, इस्लाम कबूल कर की शादी, अब वीज़ा बढ़ाने का दिया आवेदन