logo-image

इमरान खान ने कश्मीर को लेकर पाकिस्तानियों को दी चेतावनी, बोले- गलती से भी न करें ये काम

इमरान खान ने पाकिस्तान के लोगों को आगाह करते हुए कहा है कि भावना में बहकर नियंत्रण रेखा (LoC) पार करने का प्रयास ना करें

Updated on: 19 Sep 2019, 05:29 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान अब भारत से पूरी तरह से डर गया है. इसके साथ ही वह अब पाकिस्तानी को भी आगाह कर रहा है. उन्होंने पाकिस्तानियों को चेतावनी देते हुए कहा कि भूल से भी नियंत्रण रेखा (LoC) को पार न करें. इससे हालात और बिगड़ सकती है. LoC पर शांति बनाए रखें. अगर LoC पर अशांति होती है तो हमारे लिए दिक्कत हो सकती है.

यह भी पढ़ें - बलूचिस्तान ने लगाई पीएम मोदी से गुहार, शोषित लोगों को मत भूलिएगा, संयुक्त राष्ट्र में उठाए यहां का मुद्दा

इमरान खान ने पाकिस्तान के लोगों को आगाह करते हुए कहा है कि भावना में बहकर नियंत्रण रेखा (LoC) पार करने का प्रयास ना करें. उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयास से कश्मीरियों के संघर्ष पर बुरा असर पड़ेगा. लेकिन उन्होंने कहा कि मैं हर इंटरनेशल मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाता रहूंगा. उन्होंने उक्त बात पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर इंटीग्रेटेड ट्रेड मैनेजमेंट सिस्टम का उद्घाटन करते हुए कहा.

यह भी पढ़ें - शाहिद अफरीदी के होश आए ठिकाने, कप्‍तान विराट कोहली को बताया महान क्रिकेटर

इस दौरान जब इमरान खान से एक पत्रकार ने पूछा कि कश्मीर को लेकर पाकिस्तानियों में गुस्सा है. वे वहां जाकर उनके लिए लड़ना चाहते हैं. इमरान ने जवाब दिया, ऐसा करना कश्मीरियों के प्रति सबसे बड़ी दुश्मनी निभाना होगा. उन्होंने कहा कि जो भी कश्मीरियों की लड़ाई में साथ देने के लिए LoC का पार करेंगे, वे कश्मीरियों और पाकिस्तान के सबसे बड़े दुश्मन होंगे.

यह भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव के बाद राम मंदिर पर पहली बार बोले पीएम मोदी, कही ये बड़ी बात 

इमरान खान ने कहा कि भारत को हम किसी भी तरह का कोई मौका नहीं देना चाहते हैं जिससे भारत कहेगा कि कश्मीरी तो हमारे साथ हैं, लेकिन पाकिस्तान से दहशतगर्द आ रहे हैं. इमरान खान अपने देश के आतंकी चेहरे की हकीकत के बारे में अच्छे से जानते हैं इसीलिए उन्हें ये डर अब सताने लगा है. कहीं फिर इंटरनेशनल मंच पर किरकिरी न हो जाए. पूरी दुनिया के सामने असलियत सामने न आ जाए. पाकिस्तानी आतंकी संगठन कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों के रडार पर है. पाकिस्तान किसी भी तरह की कोई नापाक हरकत की तो उसे ब्लैकलिस्ट होते देर नहीं लगेगी.

यह भी पढ़ें - खून की कमी से जूझ रहे दिल्‍ली के 70% बच्‍चे, उत्‍तर प्रदेश के 49 फीसद बच्‍चों में ठिगनापन 

इमरान खान अपने देश के हालात को नहीं देख रहे हैं. वहां भूखमरी और महंगाई से अनजान लग रहे हैं. तभी तो अपने देश के लोगों के साथ होने के बजाय कश्मीर के लोगों पर दया का भाव दिखा रहे हैं. पहले अपने देश की गिरती अर्थव्यवस्था को संभाल लें फिर कश्मीर के लोगों पर दया दिखाएं.