logo-image

PM इमरान खान बोले- सुरक्षाबलों की तैनाती से कश्मीर में नहीं थमेगा आजादी का आंदोलन

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के फैसले पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Updated on: 08 Aug 2019, 11:49 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के फैसले पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कश्मीर के मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से हस्तक्षेप करने की अपील की है. बता दें कि मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर पर ऐतिहासिक फैसले लिए जाने के बाद पाकिस्तान पूरी तरह बौखला गया है, इसलिए वह भारत से सारे संबंध तोड़ने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ेंः आर्टिकल 370 ने इन अधिकारों से जम्मू-कश्मीर को रखा दूर, पीएम मोदी ने गिनाईं ये खामियां

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर रहा, पूरी दुनिया इंतजार कर रही है कि भारत के कब्जे वाले कश्मीर से कर्फ्यू हटे और पता चले कि उत्पीड़ित कश्मीरियों के साथ क्या हुआ है. क्या भारत की बीजेपी सरकार ये सोचती है कि कश्मीरियों के खिलाफ भारी सुरक्षा बलों की तैनाती से आजादी का आंदोलन थम जाएगा? इससे आंदोलन और जोर पकड़ेगा.

पीएम इमरान खान ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि ये स्वाभाविक है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय भारत के कब्जे वाले कश्मीर में नरसंहार का गवाह बनेगा. सवाल ये है कि क्या हम एक और फासीवाद का गवाह बनेंगे, जोकि इस बार बीजेपी सरकार की शक्ल में है या फिर दुनिया इसे रोकने का नैतिक साहस दिखाएगी.

यह भी पढ़ेंः आर्टिकल 370 ने इन अधिकारों से जम्मू-कश्मीर को रखा दूर, पीएम मोदी ने गिनाईं ये खामियां

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटते ही पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक और व्यापारिक रिश्ते तोड़ दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने भारत के लिए 3 एयरस्पेस भी बंद कर दिए हैं. पाकिस्तान अब विश्व में अकेला पड़ गया, इसलिए वह इस मुद्दे को यूएन में ले जाने का धमकी दे रहा है.