logo-image

पाकिस्तान नेवी बोल रही है झूठ, जो वीडियो जारी किया वो है 3 साल पुराना

पुलवामा हमले के बदले भारत की कार्रवाई के बाद भी पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा और भारत की छवि खराब करने के लिए रोज नए-नए झूठ गढ़ रहा है लेकिन बार-बार पोल खुल जाती है

Updated on: 05 Mar 2019, 04:58 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले के बदले भारत की कार्रवाई के बाद भी पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा और भारत की छवि खराब करने के लिए रोज नए-नए झूठ गढ़ रहा है लेकिन बार-बार पोल खुल जाती है. पाकिस्तान के एयरफोर्स के बाद अब पाकिस्तानी नेवी ने भी एक झूठा शिगूफा छोड़ दिया कि भारतीय पनडुब्बी ने पाकिस्तानी जल सीमा को तोड़ कर अंदर आने का प्रयास किया जिसे पाकिस्तानी नेवी ने समय रहते पकड़ लिया और उन्हें वापस आने पर मजबूर होना पड़ा. पाकिस्तानी नेवी की तरफ से इस सफेद झूठ को सच दिखाने के लिए एक वीडियो भी जारी किया गया है और इसे एक दिन पहले का वीडियो बता रहे हैं.

हालांकि सच्चाई यह है कि जिस वीडियो के जरिए पाकिस्तान की तरफ से यह दावा किया जा रहा है वो एक दिन पहले का नहीं बल्कि साल 2016 का है. इससे पाकिस्तान का एक और झूठ सामने आ गया है. दरअसल सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने बदला लेने के लिए पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक किया था जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के करीब 300 आतंकी मारे गए थे. इस जवाबी कार्रवाई के बाद से ही पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खुद को शांति का प्रतीक दिखाते हुए भारत की छवि को खराब करने में जुटा हुआ है. हालांकि पाकिस्तान की ऐसी किसी भी मंशा का भारत सरकार करारा जवाब दे रही है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान बेहद अकेला पड़ गया है.

 पुलवामा हमले के बदले में पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद वायुसेना प्रमुख बीएस धनोवा ने साफ कर दिया था कि अभी आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई खत्म नहीं हुई है. धनोवा के इस बयान से पाकिस्तान में खलबली मच गई और पाकिस्तान वायु सेना के प्रमुख मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने भी अपनी वायु सेना से कहा है कि किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रहें. उन्होंने अपने एयरफोर्स के फाइटर पायलटों और जवानों से कहा कि अभी खतरा खत्म नहीं हुआ है इसलिए वो हमेशा खुद को किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रखें.

पाकिस्तान वायु सेना के प्रमुख मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने यह बाते पाकिस्तान के फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस (सीमा से सटा हुआ बेस) के दौरे के दौरान कही. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी एयरफोर्स पर पूरे देश को गर्व है. हम पूरी विनम्रता के साथ अपना सिर झुकाते हैं और ईश्वर से राष्ट्र की उम्मीदों पर खरा उतरने की शक्ति मांगते हैं. अनवर खान ने बीते सप्ताह भारतीय वायुसेना की कार्यवाई का भी इसके लिए हवाला दिया.

एयर स्‍ट्राइक (Air Strike) के बाद धनोवा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ हमारी कार्रवाई अभी खत्म नहीं हुई है और यह आगे भी जारी रहेगी.