BREAKING NEWS
  • UP: मधुमक्खियों के हमले में 50 छात्राएं घायल, छात्र ने मार दिया था छत्ते में पत्थर- Read More »
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »
  • ह्यूस्टन में बसे कश्मीरियों की जुबान से सुने कश्मीरी पंडितों के कत्लेआम की कहानी- Read More »

पाकिस्तान को सता रहा भारत के हमले का खौफ, इस्लामाबाद में हुई बड़ी बैठक

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 18, 2019 08:20:11 AM
पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर

पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर

नई दिल्‍ली :  

जम्‍मू-कश्‍मीर में धारा 370 और 35 ए के समाप्‍त होने के बाद बौखलाया पाकिस्‍तान अभी तक होश में नहीं आ पाया है. वह लगातार कोई न कोई हरकत कर अपनी बेइज्‍जती कराने पर तुला है. पाकिस्‍तान को लगातार भारत के हमले का डर सता रहा है, इसलिए बैठकों का दौर भी चल रहा है. पाकिस्‍तान लगातार दूसरे देशों के भी सम्‍पर्क में है, लेकिन कोई भी उसके साथ खड़ा होने के लिए तैयार नहीं. अब पाकिस्‍तान के आला अधिकारियों ने हाई प्रोफाइल बैठक की, इसमें हालात का जायजा और चर्चा की गई. बैठक में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर शामिल हुए. इसके बाद दोनों ने एक संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस भी की.

यह भी पढ़ें ः जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार नेताओं पर प्रियंका गांधी ने साधा मोदी-शाह पर निशाना

कश्‍मीर से धारा 370 और 35 ए के हटाए जाने के बाद से लगातार भारत और पाकिस्तान के ताल्‍लुकात इस वक्‍त खराब दौर से गुजर रहे हैं. भारत के इस फैसले से पाकिस्‍तान इसकदर बौखलाया हुआ है कि वह पूरी दुनिया से मदद की गुहार लगा रहा है, लेकिन अभी तक एक दो देशों को छोड़कर कोई उसका साथ देने के लिए तैयार नहीं. यहां तक कि चीन और अमेरिका तक उसके साथ देने के लिए राजी नहीं हुए. बड़ी बात यह भी है कि पाकिस्‍तान को लगातार यह भी डर सता रहा है कि भारत उस पर हमला न कर दे.

यह भी पढ़ें ः अटारी-वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तानी सैनिक ने अपने ही देश को किया 'शर्मसार', देखें Video

हाल ही में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तक इस बात की आशंका जता चुके हैं कि भारत बालाकोट से बड़ा हमला कर सकता है. इससे पाकिस्‍तान का डर साफ तौर पर देखा जा सकता है. इस बीच शनिवार को पाकिस्तान के शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक भी हुई. बैठक के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने प्रेस कांफ्रेंस की. इसमें पाक सेना प्रवक्‍ता आसिफ गफूर ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए भारत पाकिस्तान पर हमला कर सकता है. गफूर ने कहा कि पाकिस्तान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि इसी के मद्देनजर नियंत्रण रेखा पर अतिरिक्त सैनिक तैनात किए गए हैं.

यह भी पढ़ें ः भारत-पाकिस्तान के संस्कारों में ये है बड़ा अंतर, सैयद अकबरुद्दीन और कुरैशी का देखें VIRAL VIDEO

उधर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि कश्मीर मुद्दे को वैश्विक स्तर पर लाने के लिए सभी दूतावासों में कश्मीरी नागरिकों को नियुक्त किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमने कश्मीर मुद्दे को बहुत ऊपर तक उठाया है, जो पाकिस्‍तान की बड़ी सफलता है. उन्होंने कहा कि यूएनएससी में यह मामला पांच दशकों बाद उठाया गया और इस पर चर्चा हुई जो कि अच्छा कदम है. खासकर तब जब भारत ने इसे रोकने की पूरी कोशिश की. उन्होंने कहा कि बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि इसे किस तरह आगे बढ़ाया जाए.मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बयान दिया है. हम मानते हैं कि पारंपरिक युद्ध के लिए कोई जगह नहीं है. लेकिन जिस तरह से भारत आगे बढ़ रहा है, तो हम भी विकल्प को नजरअंदाज नहीं कर सकते. मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि कश्मीर एक न्यूक्लियर प्वॉइंट है. दुनिया को भारत के रक्षा मंत्री की ओर से परमाणु हथियार के प्रयोग वाले बयान पर गौर करने की जरूरत है.

First Published: Aug 18, 2019 08:20:11 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो