पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने सुषमा स्वराज से की मुलाकात, कुलभूषण जाधव पर नहीं हुई चर्चा

News State Bureau  |   Updated On : October 21, 2017 11:59:33 PM
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो-PTI)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो-PTI) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से की मुलाकात
  •  पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा, बातचीत के दौरान द्विपक्षीय संबंधों पर व्यापक विचार-विमर्श किया गया

नई दिल्ली:  

नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तनाव के बीच भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद ने नई दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। इस दौरान सुषमा-सोहेल ने दोनों देशों के द्विपक्षीय मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने शनिवार को पुष्टि की कि महमूद ने 17 अक्टूबर को सुषमा से मुलाकात की। 

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा, 'बातचीत के दौरान द्विपक्षीय संबंधों पर व्यापक विचार-विमर्श किया गया। किसी एक खास मसले पर चर्चा नहीं की गई है।'

जकारिया ने कहा, 'भारतीय मीडिया में आ रही खबरें कयासबाजी हैं।' उन्होंने कहा कि बैठक सौहार्दपूर्ण एवं सकारात्मक माहौल में हुई।

इससे पहले खबर थी कि सुषमा स्वराज ने सोहेल महमूद के साथ कुलभूषण जाधव का मसला उठाया। भारत की मांग है कि जाधव जासूसी के आरोप से मुक्त कर भारत को सौंपा जाए।

इसी साल अप्रैल में पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने जासूसी के आरोप में भारतीय नागरिक जाधव को फांसी की सजा सुनाई थी, जिसके बाद भारत ने इस फैसले के विरोध में वियना कंवेशन के उल्लंघन का हवाला देकर इंटरनेशनल कोर्ट में अपील की थी।

और पढ़ें: सेना प्रमुख रावत ने कहा, पाक के साथ बातचीत राजनीतिक फैसला

पाकिस्तान ने मई में सोहेल महमूद को भारत में उच्चायुक्त नियुक्त किया था है। भारत में कार्यभार संभालने के बाद महमूद की किसी शीर्ष नेता से यह पहली मुलाकात है।

खबर है कि अगले कुछ दिनों में महमूद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल और विदेश सचिव एस जयशंकर से भी मुलाकात करेंगे।

और पढ़ें: अमेरिका ने कहा, पीएम मोदी देश की सुरक्षा की कीमत पर पाक से नहीं चाहेंगे शांति

First Published: Oct 21, 2017 04:07:52 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो