logo-image

पाकिस्तान की एक और हिमाकत, भारत के राष्ट्रपति के लिए बंद किया Airspace

पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत के खिलाफ एक और हिमाकत की है.

Updated on: 07 Sep 2019, 04:24 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत के खिलाफ एक और हिमाकत की है. पाक विदेश मंत्री एसएम कुरैशी (Pak Foreign Minister SM Qureshi) ने कहा, पाकिस्तान ने भारतीय राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) को हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से मना किया है. इससे पहले भी पाकिस्तान ने भारत के लिए अपने कई हवाई मार्ग बंद कर दिया था. 

यह भी पढ़ेंःपाकिस्तानी मंत्री फवाद कूड़े का ढेर... 'चंद्रयान 2' पर फवाद चौधरी की बेहूदा टिप्पणी पर फूटा गुस्सा

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को तीन देशों की यात्रा पर जाएंगे. रामनाथ कोविंद आइसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया का दौरा करेंगे. इस दौरे के दौरान वह खासकर पुलवामा हमले समेत इस साल की आतंकवादी घटनाओं के आलोक में भारत की राष्ट्रीय चिंताओं पर उन देशों के शीर्ष नेतृत्व को जानकारी देंगे. 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के भारत के ऐतिहासिक फैसले पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है. इसे लेकर पाकिस्तान भारत के खिलाफ लगातार नई चालें चल रहा है, लेकिन वह अपनी ही चाल में फंस जा रहा है. इस बार पाकिस्तान ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तीन दिवसीय यात्रा को रोकने के लिए उन्हें अपने एयरस्पेस में प्रवेश करने से मना कर दिया है.