logo-image

धारा 370 पर बौखलाया पाकिस्‍तान, ताबड़तोड़ हो रही बैठकें

जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्छेद- 370 खत्‍म होने के बाद से पाकिस्‍तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है. पाकिस्‍तान की हरकतों से भारत और पाकिस्तान में तनाव बढ़ रहा है. इस मामले में अपनी ही संसद में घिरे पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

Updated on: 07 Aug 2019, 11:02 AM

New Delhi:

जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्छेद- 370 खत्‍म होने के बाद से पाकिस्‍तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है. पाकिस्‍तान की हरकतों से भारत और पाकिस्तान में तनाव बढ़ रहा है. इस मामले में अपनी ही संसद में घिरे पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस दौरान भारत की ओर से लिए गए फैसले पर चर्चा होने की संभावना है. पाकिस्तान मीडिया जियो न्यूज ने इसकी पुष्टि की है। इससे पहले पाकिस्तान कह चुका है कि वह भारत के इस कदम का मुकाबला करने के लिए सभी संभावित विकल्पों का इस्तेमाल करेगा। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के अगले कदम पर भारत की लगातार पैनी नजर बनी हुई है।
यह भी पढ़ें ः Article 370 और 35A हटते ही बदलेगी कश्मीर की किस्मत, ये कंपनी इतने हजार युवाओं को देगी रोजगार

पाकिस्तान में भारत के आंतरिक मामले को लेकर संयुक्त सत्र बुलाया गया। इसमें पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल किया। इमरान खान ने कहा कि वो भारत के इस कदम का विरोध करते हैं। उन्होंने यह भी जोड़ा कि वो इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाएंगे। इमरान ने कहा कि भारत के इस कदम से कश्मीर के हालात और खराब होंगे। बताया जाता है कि इमरान खान ने यहां तक कह डाला कि अनुच्छेद-370 से छेड़छाड़ करके भारत ने पुलवामा जैसे और हमलों को न्यौता दिया है। इमरान खान ने कहा कि दोनों देशों के बीच कश्मीर पर हुए युद्ध का पूरी दुनिया के लिए गंभीर परिणाम होंगे। भारत के इस कदम को पाकिस्‍तान ने अवैध और एकतरफा बताया।
यह भी पढ़ें ः शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने गृह मंत्री अमित शाह को बताया 'जादूगर डायनामाइट'

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 से हटाने के बाद पाक सेना भी बौखलाई हुई है। इस पूरे घटनाक्रम के बाद पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने सभी कमांडरों के साथ बैठक की। पाकिस्तानी सेना प्रमुख बाजवा ने बैठक में भारत को धमकी देते हुए कहा कि कश्मीरियों की मदद के लिए उनकी सेना किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है। जनरल बाजवा ने कहा कि जम्मू- कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने और भारत में किसी भी अन्य राज्य की तरह व्यवहार करने का निर्णय घाटी में दशकों पुराने अलगाववादी आंदोलन को समाप्त करने के उद्देश्य से किया गया है। वहीं दूसरी ओर इमरान खान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने भारत को युद्ध की धमकी दी है। फवाद चौधरी ने कहा है कि अब भारत को खून और आंसू से जवाब देना होगा।