जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने फिर की गोलीबारी, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 28, 2019 11:28:19 PM
भारतीय जवान (फाइल फोटो)

भारतीय जवान (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान (Pakistan) लगातार जम्मू-कश्मीर में लगातार नापाक हरकत रहा है, जिसका भारतीय जवान (Indian Army) मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. इसी क्रम में पाकिस्तान ने एक बार फिर शनिवार शाम को सीजफायर का उल्लंघन किया. इस दौरान इंडियन आर्मी के जवानों ने भी पाकिस्तान की सेनाओं पर गोलीबारी की. हालांकि, इस सीजफायर में किसी के मरने की कोई सूचना नहीं है. 

पाकिस्तान के जवानों ने आज शाम करीब 5.15 बजे पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी सेक्टरों में मोर्टार दागे और भारी गोलीबारी की. इस दौरान उन्होंने संघर्ष विराम का उल्लंघन भी किया. इस पर भारतीय सेना अलर्ट हो गई और उन्होंने पाकिस्तान पर गोलीबारी की. 

वहीं, जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए, जिसमें से तीन पाकिस्तानी थे. इन मुठभेड़ों में एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस सूत्रों ने कहा कि उत्तरी कश्मीर के गांदरबल जिले के नारनाग वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए. सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के इस समूह ने हाल ही में गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से घुसपैठ की होगी.

पाकिस्तान पिछले तीन दिनों से गुरेज सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. रक्षा सूत्रों का कहना है कि इसके जरिए पाकिस्तान घुसपैठ कराने की कोशिशें कर रहा है. दूसरी घटना में जम्मू क्षेत्र के रामबन जिले के थोर इलाके में सुरक्षबालों और आंतकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए. आतंकी एक घर में घुस गए और वहां मौजूद लोगों को बंधक बना लिया. बाद में बंधकों को छुड़ा लिया गया लेकिन इस दौरान गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया वहीं दो पुलिसकर्मी घायल हो गए.

मारे गए आतंकवादी हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी थे. उनके पास से हथियार और गोलाबारूद बरामद किए गए हैं। पुलिस ने कहा कि उन्होंने चिनाब घाटी में एक बार फिर से आतंकवाद को पुन: जीवित करने के उद्देश्य से घुसपैठ की थी. इस बीच श्रीनगर के पुराने शहर क्षेत्र नवा कदल में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका. पुलिस ने कहा है कि ग्रेनेड हमले से किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

First Published: Sep 28, 2019 09:59:07 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो