logo-image

राजस्थान: नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, श्रीगंगानगर में भारतीय सीमा में भेजे दो ड्रोन

सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है. भारत-पाक सीमा से सटे श्रीगंगानगर जिले में पाकिस्तान की लगातार तीसरे दिन नापाक हरकत सामने आई है.

Updated on: 10 Mar 2019, 11:44 PM

नई दिल्ली:

सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है. भारत-पाक सीमा से सटे श्रीगंगानगर जिले में पाकिस्तान की लगातार तीसरे दिन नापाक हरकत सामने आई है. पाकिस्तान ने रविवार को रात 7 बजे के बाद से ही अपनी नापाक हरकत को अंजाम देते हुए भारतीय सीमा में दो ड्रोन भेजें है. साथ ही ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान की तरफ से क्रॉस फायरिंग शुरू कर दी गई. पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में गांव में गिरा बम मकान की छत तोड़कर बम अंदर गिरा है. पाकिस्तान बॉर्डर के आसपास लगे कई गांव में ड्रोन भेजकर इस तरह की वारदात को अंजाम देने में लगातार जुटा हुआ है.

वहीं भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान की नापाक हरकत को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. राजस्थान सीमा पर शनिवार को ही यह दूसरी घुसपैठ थी. शनिवार सुबह लगभग पांच बजे गंगानगर के पास हिंदूमलकोट सीमा पर एक अन्य ड्रोन ने भी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की थी. पिछले 11 दिनों में पाकिस्तान राजस्थान सीमा पर ड्रोन भेज चुका है. इससे पहले भी 9 मार्च को बारमर सीमा पर एक ड्रोन को मार गिराया था.

और पढ़ें| Lok Sabha Elections 2019: 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में डाले जाएंगे वोट, 23 को आएंगे नतीजे

श्रीगंगानगर के पास हिंदुमलकोट सीमा पर ड्रोन ने घुसने की कोशिश की थी. जवानों ने ड्रोन पर गोलीबारी शुरु कर दी थी और उसे लौटने पर मजबूर कर दिया था. चार मार्च को सुखोई विमान ने एक ड्रोन को मार गिराया था. शनिवार को ही सुरक्षा एजेंसियों ने एक संदिग्ध जासूस को गिरफ्तार किया था. उसकी पहचान जैसलमेर के सोनू गांव निवासी फतान खान के रूप में हुई है. जैसलमेर जिला के पुलिस अधीक्षक किरन कंग ने यह जानकारी दी.