साफ नजर आ रही है पाकिस्तान की बौखलाट, नहीं स्वीकारी भारत की दिवाली की मिठाई

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 23, 2019 09:24:23 AM
पाकिस्तान ने नहीं स्वीकारी भारत की दिवाली की मिठाई

पाकिस्तान ने नहीं स्वीकारी भारत की दिवाली की मिठाई (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

पहले जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने और अब आतंक को लेकर भारतीय सेना की कार्रवाई से पाकिस्तान की बौखलाहट चरम पर है. यही वजह कि उसने इस बार भारत की तरफ से दी गई दिवाली की मिठाई भी स्वीकार नहीं की. दरअसल, प्रोटोकल के तहत हर साल इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय हाई कमीशन सभी अहम दफ्तरों में दिवाल की मिठाई भेजता है. मिठाई पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी ISI को भी भेजी जाती है.लेकिन इस बार ISI ने दिवाली की मिठाई स्वीकार नहीं की.

यह भी पढ़ें: आतंकियों के ऑल आउट मिशन पर सेना, अंसार गजवात उल हिंद आतंकी संगठन का हुआ सफाया

खबरों की मानें तो प्रोटोकोल के तहत ISI ने पहले मिठाई स्वीकार कर ली लेकिन बाद में भारतीय हाई कमीशन को वापस लौटा दी. बताया जा रहा है कि इस बार केवल ISI ने ही नहीं बल्कि सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने भी इस बार भारत की तरफ से  दी गई मिठाई नहीं स्वीकारी है.

यह भी पढ़ें: मोदी चाहते हैं पाकिस्तान भीख का कटोरा लेकर खड़ा रहे : पाकिस्तानी मंत्री

सीमा पर तनातनी का माहौल

बता दें, सीमा पर भारत-पाकिस्तान के बीच विवाद काफी ज्यादा बढ़ गया है. ये तनातनी तब और ज्यादा बढ़ गई जब आतंकियों की भारत में घुसपैठ में मदद करने के लिए पाकिस्तानी आर्मी ने तंगधार में सीजफायर का उल्लंघन किया. इसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए थे और एक आम नागरिक भी मारा गया था. इसके बाद जवानों की शहादत का बदला लेते हुए भारतीय जवानों ने पीओके में स्थित आतंकी कैंपो पर आर्टिलरी गन्स से हमला बोला था और 4 आतंकी कैंपो को तबाह कर दिया था. भारतीय सेना की इस कार्रवाई में कुछ पाकिस्तानी जवान भी मारे गए थे.

First Published: Oct 23, 2019 09:23:03 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो