पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जबाव

News State Bureau  |   Updated On : January 18, 2020 03:58:08 PM
पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जबाव

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जबाव (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

श्रीनगर:  

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंलन कर भारतीय सीमा पर गोलीबारी शुरू कर दी. जानकारी के मुताबिक एलओसी से सटे पुंछ सेक्टर से मंढेर सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तान की ओर से राजौरी जिले के लाम और नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की गई. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से दोपहर 12.30 बजे से 1.15 बजे तक गोलीबारी की गई.

पाकिस्तान की इस गोलीबारी का भारत मुंहतोड़ जबाव दे रहा है. ऐसा पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान द्वारा सीज फायर के उल्लंघन की खबरें आ चुकी हैं. भारतीय सेना लगातार इसका जबाव दे रही है. पिछले दिनों पाकिस्तानी बैट द्वारा भारत के दो पोर्टरों के सिर काटकर ले जाने की भी खबरें आई थी. इसके बाद से दोनों सेनाओं के बीच तनाव जारी है. पाकिस्तान पिछले एक महीने में कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है. भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान की ओर भारी गोलीबारी की जा रही है. 

इससे पहले नए साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी 2020 को रात 9 बजे बिना किसी उकसावे के LoC पर सीजफायर का उल्लंघन किया. इस दौरान मोर्टार दागे गए और गोलीबारी भी की गई. हालांकि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए जमकर फायरिंग की. दोनों ओर से हुई फायरिंग करीब दो घंटों तक चली थी. 

First Published: Jan 18, 2020 03:33:41 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो