logo-image

PAK सेना ने उरी के बाद पुंछ में किया सीजफायर का उल्लंघन, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) ने मंगलवार को दोबारा नापाक हरकत की कोशिश की है, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ तोड़ जवाब दिया है.

Updated on: 28 Aug 2019, 06:12 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) ने मंगलवार को दोबारा नापाक हरकत की कोशिश की है, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ तोड़ जवाब दिया है. बार-बार मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वह भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन सीमा पर भारतीय सेना दुश्मनों की हर चाल को नाकाम कर दे रही है.

यह भी पढ़ेंःमिस्बाह उल हक ने दिया पाकिस्तान क्रिकेट कमिटी से इस्तीफा, मुख्य कोच पद पर किया आवेदन

जम्मू और कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने मंगलवार शाम 6.30 बजे संघर्ष विराम उल्लंघन किया, जिसमें उन्होंने गोलीबारी और मोर्टार दागे. इस पर भारतीय सेना ने भी जमकर फायरिंग की. हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. इससे पहले दिन में पाकिस्तानी सेना ने उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था.

वहीं, पाकिस्तान ने मंगलवार को अपने स्पेशल फोर्स के 100 कमांडो को एलओसी के पास भेजा है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई नई चाल रहा है. सूत्रों का कहना है कि भारतीय सेना पाकिस्तान की तरफ से किसी भी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है.

पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर एसएसजी कमांडो की तैनाती के बाद भारतीय सेना भी अलर्ट पर है. बताया जा रहा है कि भारतीय सेना ने हाल ही में केरन और माछिल सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा बैट की कार्रवाई को नाकाम कर दिया था. सेना और चौकियों को अलर्ट पर रहने की बात कही गई है. पाकिस्तान ने एलओसी पर भी अपनी मौजूदगी बढ़ाई है.

यह भी पढ़ेंःकेंद्रीय कैबिनेट की बैठक कल, जम्मू-कश्मीर को मिल सकता है ये बड़ा तोहफा

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सीआरपीएफ की 53वीं बटालियन, आर्मी और जम्मू कश्मीर पुलिस के ज्वांइट सर्च ऑपरेशन चलाया और दो आतंकवादियों को धर दबोचा. इस ऑपरेशन में पकड़े गए दोनों आतंकवादियों के पास से काफी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुए हैं. आतंकवादियों ने पुलवामा से दो लोगों को अगवा कर लिया था. जिसके बाद जानकारी मिली कि दो में से एक व्यक्ति को आतंकवादियों ने मौत के घाट उतार दिया.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेश में विभाजित करने से पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है. इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां की सेना की ओर से लगातार भारत के खिलाफ साजिश रची जा रही है, लेकिन हर बार उन्हें मुंह की खानी पड़ रही है.