logo-image

बार-बार युद्ध की धमकी देने वाला पाकिस्तान का लड़ाकू विमान जमीन पर गिरा धड़ाम

पाकिस्तान के लड़ाकू विमान मिराज जमीन पर धड़ाम से गिर गया. यह हादसा शोरकोट के पास हुआ. जब लड़ाकू विमान को रूटीन चेकअप कर रहा था, तभी विमान पर जमीन पर गिड़ गया.

Updated on: 07 Feb 2020, 05:39 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान आईने में देखे बिना बात-बात पर भारत को युद्ध की धमकी देते रहता है. अपनी ताकत को ताक पर रखते हुए हमेशा आक्रमक रवैये अख्तियार किए हुए रहता है. लेकिन पाकिस्तान को इस बात का अंदाजा नहीं कि भारत उससे कितना आगे हैं. खैर! पाकिस्तान को इससे कोई मतलब नहीं. शुक्रवार के दिन पाकिस्तान के लिए बहुत ही बुरा रहा. पाकिस्तान के लड़ाकू विमान मिराज जमीन पर धड़ाम से गिर गया. यह हादसा शोरकोट के पास हुआ. जब लड़ाकू विमान को रूटीन चेकअप कर रहा था, तभी विमान पर जमीन पर गिड़ गया. विमान को ट्रेनिंग मिशन के लिए लाया गया था. जिस पाकिस्तान की हालत ऐसी है, वो युद्ध पर उतारू रहता है.

यह भी पढ़ें- 15 लाख न देने पड़ें, इसलिये करवा दिया दोहरा हत्याकांड, 4 गिरफ्तार 

वहीं इससे पहले भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के बालाकोट एयरस्ट्राइक (Balakot Air Strike) ने पाकिस्तान (Pakistan) को समझा दिया था कि अगर भारत की ओर आंख उठाकर देखा तो भारत अब चुप नहीं बैठेगा. जबकि इसके पहले लेकिन फिर भी पाकिस्तान, भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधि करने से पीछे नहीं हट रहा है. सूत्रों के मुताबिक, ये बात सामने आई थी कि पाकिस्तान बालाकोट में आतंकियों को भारत के खिलाफ लड़ने के लिए तैयारी कर रहा है.

यह भी पढ़ें- शख्स ने 5 करोड़ रुपए में लगा दी आग, पूरा माजरा जान हैरान रह जाएंगे आप 

खबर ये थी कि पाकिस्तान बालाकोट में कुल 27 आतंकियों को तैयार कर रहा है, जिनमें से 8 पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से आते हैं. बालाकोट में दो इंस्ट्रक्टर्स पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से हैं जबकि 3 अफगानिस्तान से हैं. एक सूत्र जिसने अपनी पहचान न बता पाने की शर्त पर जानकारी दी कि एक हफ्ते के अंदर इन आतंकियों की ट्रेनिंग खत्म हो जाएगी, जिसके बाद आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ कराई जाएगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिस समय भारत ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी उस समय उस कैंप में करीब 300 आतंकी ट्रेनिंग ले रहे थे.