logo-image

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद भी बाज नहीं आ रहा पाक, PoK में बनाया आतंकी कैंप

दोनों देशों की सीमारेखा के पास पाकिस्तान के इन आतंकी कैंपों की तस्वीरें भी सामने आईं हैं.

Updated on: 05 Sep 2019, 06:43 PM

highlights

  • पाक फिर कर रहा है पीओके में नापाक हरकत
  • आतंकी संगठनों को पीओके में मिल रही है ट्रेनिंग
  • बालाकोट के बाद भी नहीं मान रहा है पाकिस्तान

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. भारतीय वायुसेना के बालाकोट में एयरस्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान ने पीओके में फिर से नए आतंकी कैंप लगाने शुरू कर दिए हैं. 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान ने एलओसी के पास मूवेबल आतंकी ट्रेनिंग कैंप बनाए हैं. इन कैंपों में विभिन्न आतंकी संगठन जैसे लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिद्दीन और जमात-ए-इस्लामी जैसे खूंखार आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है.

दोनों देशों की सीमारेखा के पास पाकिस्तान के इन आतंकी कैंपों की तस्वीरें भी सामने आईं हैं. इस तस्वीर में जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिद्दीन और जमात-ए-इस्लामी जैसे खतरनाक आतंकी संगठनों के खूंखार आतंकी दिखाई दे रहे हैं. आपको बता दें कि ये आतंकी ट्रेनिंग अगस्त महीने से शुरू किए गए हैं. इन आतंकी कैंपों को आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी लीड कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक लीपा, कालू और काचारबन में लांचिंग पैड पर करीब 250 आतंकियों का जमावड़ा लगा हुआ है. इनमें से पीओके के लीपा लांचिंग पैड पर सबसे ज्यादा लगभग 100 आतंकी मौजूद हैं, मीडिया में आयीं खबरों की मानें तो ये आतंकी किसी भी तरह से भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं.

यह भी पढ़ें- PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में बिजली विभाग ने स्कूल को भेजा 618.5 करोड़ का बिल

खुफिया सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर शमशेर खान को भारत में आतंकियों की घुसपैठ करवाने की जिम्मेदारी दी गई है. ये आतंकी सितंबर माह के आखिरी सप्ताह या फिर अक्टूबर के शुरुआत में भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं. सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने भी वजीरिस्तान में आतंकियों की भर्ती शुरू की है. पूरी दुनिया देख रही है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान किस तरह से बौखलाया हुआ है. पहले पाकिस्तान ने युद्ध की धमकी दी फिर कश्मीर मामले को लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गए लेकिन पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर पूरी दुनिया में किसी का साथ नहीं मिला, जिसके बाद उसने फिर से कायारान हरकत शुरू कर दी है, पीओके में आतंकी ट्रेनिंग कैंप लगवाए हैं.

यह भी पढ़ें- INX Media Case में पी चिदंबरम को CBI कोर्ट से झटका, अब तिहाड़ में कटेंगी रातें