logo-image

पाकिस्तान सरकार ने एक बार फिर बोला झूठ, कहा- पुलवामा हमले में जैश का कोई रोल नहीं

पाकिस्तान ने लगातार झूठ पर झूठ बोल रहा है. अब वह फिर अपनी बात से पटल गया है.

Updated on: 02 Mar 2019, 12:30 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने लगातार झूठ पर झूठ बोल रहा है. अब वह फिर अपनी बात से पटल गया है. पाकिस्तान पुलवामा आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद के रोल को छिपाने की नाकाम कोशिश कर रहा है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, पुलवामा हमले के लिए जैश जिम्मेदार नहीं है. जो जैश-ए-मोहम्मद की ओर से इसकी जिम्मेदारी लेने की बात कही जा रही है इसमें भ्रम है. उन्होंने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

यह भी पढ़ें ः Abhinandan की रिहाई से पाकिस्तान ने रिकॉर्ड किया था वीडियो, किरकिरी होने पर किया डिलीट

आजतक की खबर के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश मंत्री से जब एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि पुलवामा हमले के बाद जैश ने खुद ही कहा था कि वे इसके लिए जिम्मेदार हैं. इसके जवाब में उन्होंने कहा, उन्होंने कोई जिम्मेदारी नहीं ली है. इसपर विरोधाभास की स्थिति है. विदेशी मीडिया के सामने उन्होंने पूरी तरह से जैश को बचाने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें ः अभिनंदन को छोड़ने के लिए इसलिए मजबूर हो गए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान

बता दें कि शुक्रवार को शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि जैश का सरगना मौलाना मसूद अजहर पाकिस्तान में ही मौजूद है. वह बेहद बीमार है. उसकी बीमारी का आलम ये है कि वो अपने घर से निकल नहीं सकता है. उन्होंने कहा था कि अगर भारत मौलाना मसूद अजहर के खिलाफ ऐसे सबूत देता है जो पाकिस्तान की अदालत को मान्य हो तो पाकिस्तान मसूद अजहर पर कार्रवाई करेगा.

यह भी पढ़ें ः विंग कमांडर Abhinandan को भारतीय क्रिकेट टीम का सलाम, BCCI ने कुछ इस तरह किया 'अभिनंदन'

शाह महमूद कुरैशी ने बहावलपुर स्थित मदरसे का जिक्र करते हुए कहा कि भारत और दुनिया के कुछ देश उस मदरसे को ट्रेनिंग कैंप का नाम दे रहे हैं. वहां एक मदरसा है, मीडिया को वहां ले जाया गया था और उन लोगों ने जो देखा वो दुनिया के सामने हैं. हालांकि उन्होंने एक फिर कहा, पाकिस्तान में नई सरकार है और हमारी नई नीति है. हम अपने देश में आतंकवादियों को पललने नहीं देंगे.

यह भी पढ़ें ः अभिनंदन की सकुशल वापसी तक लाहौर में डेरा डाले रहे पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान: सूत्र

बता दें कि bhinandan को पकड़ने से लेकर रिहाई करने तक पाकिस्तान हर कदम पर झूठ बोलता रहा. पाकिस्तान अपनी नापाक चाल चल रहा था. वहां सेनाओं ने Indian Airforce के विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई में बेवजह देरी की. पहले पाकिस्तान ने कहा था कि Abhinandan को शुक्रवार सुबह 10 बजे तक भारत को सौंप दिया जाएगा, लेकिन वह अपनी बात खरा नहीं उतरा. ऐसे ही पाकिस्तान ने कहा था कि उसने भारत के दो पायलटों को पकड़ा है और दो लड़ाकू विमानों को मार गिराया है, लेकिन बाद में यूटर्न लेते हुए पाकिस्तान ने कहा, उसके कब्जे में भारत का सिर्फ एक ही पायलट है.