logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

पाकिस्तान ने फिर दोहराई नापाक हरकत, पुंछ में किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान ने फिर दोहराई नापाक हरकत, पुंछ में किया सीजफायर का उल्लंघन

Updated on: 06 Oct 2019, 07:56 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान आए दिन सीमारेखा पर अपनी नापाक हरकत दोहराता रहता है. इसके पहले 2 अक्टूबर यानि बुधवार को भी पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. जिसकी जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दिया था. जिसकी वजह से पाकिस्तानी सेना एक बार फिर से बैकफुट पर चली गई है. पाकिस्तानी सेना के जवान सीमारेखा से आए दिन सीजफायर का उल्लंघन किया करते है. 

इसके पहले पाकिस्तानी ऑर्मी ने पिछले सोमवार और रविवार को भी बेशर्मी दिखाई थी. सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने बॉर्डर पर एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सीजफायर किया. जिसमें 6 आम नागरिक जख्मी हो गए. पाकिस्तान पुंछ के मेंढर में गोलीबारी की. जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. वहीं रविवार को भी पाक सैनिकों ने बेशर्मी की सीमा तोड़ते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया था. 

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान में रोटी के लाले, एक सप्ताह में महंगाई इतनी फीसदी बढ़ी

रविवार दोपहर लगभग 03:15 बजे पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार और छोटे हथियारों से हमले किए गए. इसमें 3 लोग जख्मी हो गए थे. वहीं, 28 सितंबर को जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए, जिसमें से तीन पाकिस्तानी थे. इन मुठभेड़ों में एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए.

यह भी पढ़ें-VIDEO: तस्करों ने जान पर खेलकर समुद्र में डूबते पुलिसकर्मियों बचाया, जानिए पुलिस ने कैसे दिया धन्यवाद