पाकिस्तान ने फिर दोहराई नापाक हरकत, पुंछ में किया सीजफायर का उल्लंघन

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 06, 2019 07:56:27 PM
सीजफायर उल्लंघन

सीजफायर उल्लंघन (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्‍ली:  

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान आए दिन सीमारेखा पर अपनी नापाक हरकत दोहराता रहता है. इसके पहले 2 अक्टूबर यानि बुधवार को भी पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. जिसकी जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दिया था. जिसकी वजह से पाकिस्तानी सेना एक बार फिर से बैकफुट पर चली गई है. पाकिस्तानी सेना के जवान सीमारेखा से आए दिन सीजफायर का उल्लंघन किया करते है. 

इसके पहले पाकिस्तानी ऑर्मी ने पिछले सोमवार और रविवार को भी बेशर्मी दिखाई थी. सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने बॉर्डर पर एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सीजफायर किया. जिसमें 6 आम नागरिक जख्मी हो गए. पाकिस्तान पुंछ के मेंढर में गोलीबारी की. जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. वहीं रविवार को भी पाक सैनिकों ने बेशर्मी की सीमा तोड़ते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया था. 

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान में रोटी के लाले, एक सप्ताह में महंगाई इतनी फीसदी बढ़ी

रविवार दोपहर लगभग 03:15 बजे पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार और छोटे हथियारों से हमले किए गए. इसमें 3 लोग जख्मी हो गए थे. वहीं, 28 सितंबर को जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए, जिसमें से तीन पाकिस्तानी थे. इन मुठभेड़ों में एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए.

यह भी पढ़ें-VIDEO: तस्करों ने जान पर खेलकर समुद्र में डूबते पुलिसकर्मियों बचाया, जानिए पुलिस ने कैसे दिया धन्यवाद

First Published: Oct 06, 2019 07:36:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो