logo-image

भारत को राफेल मिलने से कंगाल पाकिस्तान की उड़ी नींद, कही ये बड़ी बात

भारतीय वायुसेना को मिले लड़ाकू विमान राफेल को लेकर पाकिस्तान बेचैन हो उठा है. यह बेचैनी गुरुवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भी साफ दिखाई दी

Updated on: 11 Oct 2019, 12:50 PM

highlights

  • भारत (India) को राफेल (Dassault Rafale) मिलने से पाकिस्तान (Paskitan) की निंद उड़ गई है.
  • उसे भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) की बढ़ी ताकत की चिंता सताने लगी है.
  • पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय (Pakistan Foreign Ministry) की साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान की बचैनी की झलक दिखी.

नई दिल्ली:

भारत (India) को राफेल (Dassault Rafale) मिलने से पाकिस्तान (Paskitan) की निंद उड़ गई है. उसे भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) की बढ़ी ताकत की चिंता सताने लगी है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय (Pakistan Foreign Ministry) की साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान की बचैनी की झलक दिखी.

भारतीय वायुसेना को मिले लड़ाकू विमान राफेल को लेकर पाकिस्तान बेचैन हो उठा है. यह बेचैनी गुरुवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भी साफ दिखाई दी. एक सवाल के जवाब में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने राफेल से नहीं डरने की बात कही.

यह भी पढ़ें: गोरखपुर जेल में कैदियों ने मचाया हंगामा, पुलिस टीम के कई अधिकारियों को पीटा

भारत को फ्रांस से मिले राफेल के बारे में पूछे जाने पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, 'हम इसपर पहले भी बात कर चुके हैं. हमारा रुख वही है, पाकिस्तान किसी हथियार की रेस में शामिल होने को तैयार नहीं है. हमारी सरकार का फोकस डिवेलपमेंट, एजुकेशन, हेल्थ आदि पर है.'

यह भी पढ़ें: UP Board: हाईस्कूल परीक्षा के लिए तय होगी उम्र सीमा

भारत को राफेल मिलने से पाकिस्तान कितना परेशान है, इसकी झलक फैसल के बयान में साफ दिखी. फैसल ने आगे कहा, 'हम सारी दुनिया को कहते हैं कि इस इलाके को हथियारों की रेस में न धकेलें. अगर कहीं जरूरत पड़ी तो हम अपनी रक्षा करना जानते हैं, चाहे वह राफेल हो या कई भी हो.' फैसल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिर से कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए भारत पर कई तरह के आरोप भी लगाए.

करतारपुर साहिब गलियारे से संबंधित एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गलियारे के उद्घाटन समारोह के लिए भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को औपचारिक तौर से निमंत्रण भेजा गया है. उन्होंने कहा कि गलियारे का काम पूरे जोर-शोर से चल रहा है और यह तय समय पर पूरा हो जाएगा. इसका उद्घाटन उसी तारीख को होगा जिसका वादा प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया था.

यह भी पढ़ें: बुलंदशहर में भीषण हादसा, 7 लोगों को बस ने कुचला, सभी की मौके पर मौत

एक अन्य सवाल के जवाब में प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान, इस्लामाबाद में होने वाले दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के शिखर सम्मेलन की तारीखों पर काम कर रहा है. तारीख तय होने पर इसकी जानकारी साझा की जाएगी.