BREAKING NEWS
  • महाराष्‍ट्र में बनने वाली सरकार लूली-लंगड़ी होगी, संजय निरूपम ने कांग्रेस को किया आगाह- Read More »

26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर पाकिस्तान की कार्रवाई को भारत ने बताया दिखावा

News State Bureau  |   Updated On : July 05, 2019 07:56:59 AM
हाफिज सईद (फाइल फोटो)

हाफिज सईद (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारत (India) ने 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद (Hafiz saeed) पर पाकिस्तान (Pakistan) की कार्रवाई को दिखावा बताया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, पाकिस्तान के अधूरे ऐक्शन में झांसे में हमें नहीं आना चाहिए. पाकिस्तान आतंकी समूहों और आतंकवादियों पर कार्रवाई को लेकर कितना गंभीर है, इसका फैसला सत्यापनीय, विश्वसनीय और अपरिवर्तनीय कार्रवाई को प्रदर्शित करने की उनकी क्षमता के आधार पर किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः कुलभूषण जाधव केसः इस माह के अंत में फैसला सुना सकता है इंटरनेशनल कोर्ट: सूत्र

रवीश कुमार ने आगे कहा, पाकिस्तान को आतंकी समूहों पर ऐसी कार्रवाई करनी चाहिए, जिसे बार-बार बदला न जाए. उन्होंने कहा, आतंकवादी संगठनों पर आधे-अधूरे कदम उठाकर पाकिस्तान सिर्फ अंतरराष्ट्रीय समुदाय की आंखों में धूल झोंकता रहा है. हम पाकिस्तान के साथ आतंक मुक्त माहौल में सामान्य संबंध चाहते हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान कंगाल, राजनेता धनवान, जानें इन अरबपतियों की संपत्ति के बारे में 

विदेश मंत्रालय ने आगे कहा, पाकिस्तान आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का दावा करता है, लेकिन जब हम ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने की मांग करते हैं, जो स्पष्ट रूप से आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं तो वह मुकर जाता है. वहीं, दूसरी तरफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने ऐसा दिखाने की कोशिश करता है कि वह आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. ये पाकिस्तान का दोहरे मापदंड है. जब भी वे आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई की बात करते हैं तो खुद-ब-खुद दुनिया के सामने उजागर हो जाता है.

First Published: Jul 04, 2019 06:12:39 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो