logo-image

पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

शुक्रवार की शाम लगभग 5 बजे के बाद से पाकिस्तानी सेना सीजफायर का उल्लंघन शुरू कर दिया था जिसके बाद भारतीय जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया

Updated on: 31 Jan 2020, 05:43 PM

नई दिल्ली:

भारत पाकिस्तान के रिश्ते जम्मू-कश्मीर को लेकर कितने तल्ख रहें हैं यह बात जगजाहिर है. लेकिन पिछले कुछ  सालों के बाद यह और भी तल्ख हो गए हैं. जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान की सीमारेखा पर आए दिन पाकिस्तानी ऑर्मी संघर्ष विराम का उल्लंघन करती रहती है. शुक्रवार को एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने अपनी नापाक हरकतों को एक बार फिर दोहराया है. पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शाहपुर केरनी सेक्टर में भारतीय सेना पर गोलीबारी की. पाकिस्तान बिना किसी कारण ही लगातार भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों पर गोलीबार करता रहता है. हालांकि भारतीय जवान भी इन हमलों पर जवाबी कार्यवाही कर रहे हैं और पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. 

आपको बता दें कि शुक्रवार की शाम लगभग 5 बजे के बाद से पाकिस्तानी सेना सीजफायर का उल्लंघन शुरू कर दिया था जिसके बाद भारतीय जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया और पाकिस्तानी सेना को उनकी इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया. स्थानीय लोगों ने बताया कि पुंछ के विभिन्न सेक्टरों में पाकिस्तानी सेना पिछले कई दिनों से लगातार गोलीबारी कर रही है. वहीं आपको बता दें कि शुक्रवार को ही जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में एक टॉल प्लाजा पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जवानों ने तीन आतंकियों को  ढेर कर दिया. 

यह भी पढ़ें- जामिया गोलीबारी: पुलिस ने कहा कि घटना कुछ सेकेंड में घटी, जवानों को प्रतिक्रिया का मौका ही नहीं मिला

जबिक एक पुलिस कर्मी के घायल होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. दरअसल आतंकवादियों ने शुक्रवार सुबह 5 बजे नगरोटा इलाके में हमला बोल दिया था. आतंकियों ने बान पुलिस चेक पोस्‍ट पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी थी. आतंकियों के हमले के बाद जम्‍मू-श्रीनगर हाइवे को सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया. प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि आतंकी ट्रक से आए थे. आते ही आतंकियों ने पुलिस चौकी को निशाना बनाना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें-शशि थरूर का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, जामिया में गोलीबारी के लिए केंद्र जिम्मेदार 

आतंकियों की ओर से फायरिंग शुरू होने के बाद सुरक्षाबलों ने मुस्‍तैदी से जवाब दिया. पूरे एरिया को सुरक्षाबलों ने घेर लिया और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं उधमपुर के जिला विकास आयुक्त पियुष सिंगला का कहना है कि आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ को देखते हुए उधमपुर के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. वहीं इस मामले पर जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, ये आतंकवादी एक नव घुसपैठ समूह थे और श्रीनगर के रास्ते में थे. आशंका है उन्होंने कठुआ, हीरानगर सीमा से घुसपैठ की. फिलहास इस मामले में जांच जारी है.