logo-image

मोदी सरकार 2.0 में बदले की भावना से हो रही है कार्रवाई, कांग्रेस ने लगाया आरोप

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि मोदी सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. चिदंबरम को अपराधी की तरह गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 22 Aug 2019, 10:47 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि मोदी सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. चिदंबरम को अपराधी की तरह गिरफ्तार किया गया है. कांग्रेस का दावा है कि कल रात सीबीआई ने पी चिदंबरम से पूछताछ नहीं की. इसके अलावा दिनदहाड़े कानून की धज्जियां उड़ाई गईं. कांग्रेस ने कहा है कि सरकार बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है.  रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश ने लोकतंत्र की हत्‍या होते हुए देखा है.

यह भी पढ़ें: पी. चिदंबरम को 'सरगना' माना दिल्ली हाईकोर्ट ने, इसलिए नहीं दी अग्रिम जमानत

सरकार ने यह कदम जनता का ध्यान मुद्दों से भटकाने के लिए किया है. सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है मोदी सरकार ने अपनी ताकत का गलत इस्‍तेमाल किया है. इसके अलावा बेटी की हत्‍या के आरोपी के बयान के आधार पर चिदंबरम पर कार्रवाई की गई है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि पिछले दो दिन में देश ने प्रजातंत्र की हत्या होते देखी है. ईडी और सीबीआई की बदला लेने वाली एजेंसी के रूप में देखा है. चिदंबरम को बदला लेने के लिए गिरफ्तार किया गया और व्यक्तिगत बदला लेने के लिए ऐसा किया गया है.

यह भी पढ़ेंः पी. चिदंबरम की मुश्किलें और बढ़नी तय, 300 करोड़ के और घोटाले के अहम सुराग मिले

दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज करते हुए जो सख्त टिप्पणी की है, वह बताने के लिए पर्याप्त है कि सीबीआई और ईडी के पास उनके खिलाफ प्रथम दृष्टया पुख्ता सबूत हैं. हाईकोर्ट ने चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका इसीलिए खारिज की है कि वह आईएनएक्स मीडिया घोटाले के वक्त खुद वित्त मंत्री थे. साथ ही अदालत ने उन्हें एक लिहाज से 'सरगना' भी माना है.