logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

INX Media Case: हिरासत में रहने के सवाल पर चिदंबरम ने सरकार पर कसा ये तंज

चिदंबरम के सवाल के जवाब में रिपोर्टर ने कहा- GDP. इसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री कुटिल मुस्कान के साथ वहां से चले गए.

Updated on: 04 Sep 2019, 06:27 AM

highlights

  • देश की गिरती अर्थव्यवस्था पर चिदंबरम का तंज
  • मोदी सरकार का मजाक उड़ाते हुए कहा 5 प्रतिशत
  • पांच सितंबर तक हिरासत में रहेंगे चिदंबरम- कोर्ट

नई दिल्‍ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (Ex Union Minister P Chidambaram) बीते दो सप्ताह से सीबीआई (CBI) की हिरासत में हैं. पी चिदंबरम की जमानत को लेकर उनकी याचिका निचली अदालतों और सुप्रीम कोर्ट से लगातार खारिज हो रही है, जिसकी वजह से चिदंबरम की हिरासत बढ़ती ही जा रही है. मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में पी चिदंबरम सुनवाई के लिए पेश हुए. इस दौरान पत्रकारों ने जब पूर्व केंद्रीय मंत्री से उनकी हिरासत के बारे में पूछा तो चिदंबरम ने मोदी सरकार की गिरती हुई अर्थव्यवस्था पर तंज कसते हुए कहा कि 5 प्रतिशत.

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (Ex FM P Chidambaram) पिछले 2 हफ्ते से सीबीआई (CBI) की कस्टडी में हैं. जमानत को लेकर उनकी याचिका सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) और निचली अदालत में खारिज हो रही है. ऐसे में उनकी हिरासत बढ़ती जा रही है. मंगलवार को पी चिदंबरम दिल्ली की एक अदालत में अपनी याचिका पर सुनवाई के लिए पहुंचे थे. इस पर रिपोर्टर ने पूछा- क्या 5%? तो इस पर चिदंबरम ने कहा क्या है 5%? चिदंबरम के सवाल के जवाब में रिपोर्टर ने कहा- GDP. इसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री कुटिल मुस्कान के साथ वहां से चले गए.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक कांग्रेस के 'चाणक्य' कहे जाने वाले डीके शिवकुमार को ईडी ने किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) के भ्रष्टाचार मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की सीबीआई की हिरासत 5 सितंबर तक बढ़ा दी है. चिदंबरम की सीबीआई हिरासत की एक दिन की अवधि पूरी होने के बाद उन्हें विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ की अदालत में पेश किया गया. जहां सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता और चिदंबरम के वकील ने न्यायाधीश को बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने दिन में एक आदेश दिया है कि चिदंबरम पांच सितम्बर तक सीबीआई हिरासत में रहेंगे.

यह भी पढ़ें- यूपी विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने घोषित की उम्मीदवारों की लिस्ट, पीएल पुनिया के बेटे को मिला टिकट

इसके पहले लगातार 27 घंटे तक गायब रहने के बाद 22 अगस्त को पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस कार्यालय से पीसी करके अपने आपको बेगुनाह बताया था और नाटकीय तरीके से उनके जोरबाग आवास से उनकी गिरफ्तारी हुई थी. आपको बता दें शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश की आर्थिक वृद्धि दर 2019-20 की अप्रैल-जून तिमाही में घटकर पांच प्रतिशत रह गयी है. यह बीते 6 सालों के दौरान सबसे न्यूनतम स्तर पर रही है. विनिर्माण क्षेत्र में गिरावट और कृषि उत्पादन की सुस्ती से जीडीपी वृद्धि में यह गिरावट आई है. इससे पहले वित्त वर्ष 2012-13 की जनवरी से मार्च अवधि में देश की आर्थिक वृद्धि दर सबसे निचले स्तर 4.9 प्रतिशत पर रही थी. एक साल पहले 2018-19 की पहली तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर आठ प्रतिशत के उच्च स्तर पर थी.