logo-image

सवाल पूछने पर कानून की किताब पढ़ने लगते हैं पी चिदंबरम, CBI के वकील ने की शिकायत

सीबीआई के वकील ने चिदंबरम के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि पूछताछ के दौरान वे कानून की किताब खोलकर बैठ जाते हैं और घंटों पढ़ने के बाद किसी सवाल का जवाब देते हैं.

Updated on: 27 Aug 2019, 10:12 AM

नई दिल्ली:

INX मीडिया केस में सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने पी चिदंबरम को एक बार फिर बड़ा झटका देते हुए उनकी रिमांड की अवधि 30 अगस्त तक बढ़ा दी है. सुनवाई के दौरान सीबीआई के वकील ने कोर्ट को ये भी बताया कि चिंदबरम पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं. दरअसल सीबीआई के वकील ने चिदंबरम के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि पूछताछ के दौरान वे कानून की किताब खोलकर बैठ जाते हैं और घंटों पढ़ने के बाद किसी सवाल का जवाब देते हैं. इससे सीबीआई का वक्त भी काफी बर्बाद होता है.

यह भी पढ़ें: कपिल सिब्‍बल ने ईडी वाले केस में सुप्रीम कोर्ट में पी चिदंबरम की ऐसे की पैरवी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को वकील तुषार महता ने कोर्ट को बताया कि जब भी सीबीआई अधिकारी निवेश संवर्धन बोर्ड की ओर से दी जाने वाली क्लीयरेंस के बारे में उनसे सवाल पूछते हैं तो वो कहते हैं कि वह कानून पढ़कर इसका जवाब देंगे और फिर एक घंटे तक कानून की किताब पढ़ने लगते हैं. वहीं दूसरी तरफ सोमवार को हुई सुनवाई के बाद कोर्ट ने सीबीआई के सहयोग के लिए चिदंबरम की रिमांड 4 दिनों के लिए बढ़ा दी है. कोर्ट ने कहा है कि चिदंबरम के वकील और उनके परिजन रोजाना आधे घंटे के लिए उनसे मिल सकते हैं. 48 घंटे में चिदंबरम का मेडिकल टेस्ट होगा.

यह भी पढ़ें: CBI वाले केस में पी चिदंबरम को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

इससे पहले पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा था. सुप्रीम कोर्ट ने पी चिदंबरम की याचिका को निष्‍प्रभावी मान लिया था. सुप्रीम कोर्ट ने माना कि CBI द्वारा पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद उनकी याचिका निष्प्रभावी हो गई है. हालांकि पी चिदंबरम की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्‍ठ वकील कपिल सिब्‍बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने यह तर्क दिया कि सुप्रीम कोर्ट में मामला विचाराधीन होने के चलते सीबीआई को गिरफ्तारी नहीं करनी चाहिए थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनकी दलीलों को नहीं माना और याचिका खारिज कर दी. वहीं बात करें ईडी के केस की तो पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी की गिरफ्तारी से एक दिन की राहत प्रदान कर दी थी. यानी ईडी केस में पी चिदंबरम की गिरफ्तारी की मियाद मंगलवार तक बढ़ा दी गई जिसके बाद आज मंगलवार को फिर से सुनवाई होगी