logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

INX Media Case: पी चिदंबरम की कोर्ट में पेशी आज, सीबीआई मांग सकती है 14 दिनों की रिमांड

वहीं दूसरी तरफ चिदंबरम की आधिकारिक गिरफ्तारी के बाद अब सुप्रीम कोर्ट में दायर उनकी अग्रिम ज़मानत अर्जी निष्प्रभावी हो जाएगी

Updated on: 22 Aug 2019, 08:39 AM

नई दिल्ली:

आईएनएक्स मीडिया मामले में बुधवार को चले हाईवोल्टेज ड्रामें के बाद आखिरकार पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें उनके दिल्ली के जोर बाग स्थित घर से सीबीआई ने गिरफ्तार किया. रात उन्हें सीबीआई के लॉकअप में ही काटनी पड़ी. इसके बाद आज यानी गुरुवार को उन्हें राउज एवेन्यू की सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक सीबीआई कोर्ट से पी चिदंबरम की रिमांड मांग सकती है. बताया जा रहा है कि सीबीआई कोर्ट से 14 दिनों की रिमांड की मांग कर सकती है. इसके अलावा ईडी की ओर से भी चिदंबरम की रिमांड मांगी जा सकती है.

वहीं दूसरी तरफ चिदंबरम की आधिकारिक गिरफ्तारी के बाद अब सुप्रीम कोर्ट में दायर उनकी अग्रिम ज़मानत अर्जी निष्प्रभावी हो जाएगी. अब पी चिदंबरम को नए सिरे से नियमित ज़मानत अर्जी निचली अदालत में दाखिल करनी होगी. चिदंबरम को अब सबसे पहले उसी अदालत से बेल की मांग करनी होगी, जिसमें उन्हें पेश किया जाएगा. अगर वहां उनकी बेल की अपील खारिज होती है तो वो हाईकोर्ट में अपील कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: पी. चिदंबरम को 'सरगना' माना दिल्ली हाईकोर्ट ने, इसलिए नहीं दी अग्रिम जमानत

बता दें इससे पहले गायब चल रहे पी चिदंबरम बुधवार शाम अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गए और उन्होंने वहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आईएनएक्स मीडिया केस में उनके ऊपर कोई आरोप नही हैं. पी चिदंबरम ने कहा, पिछले 24 घंटे में उनके बारे में बहुत तरह के भ्रम फैलाए गए. इस मामले में उनके और परिवार के खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की बुनियादी आजादी है. चिदंबरम ने कहा कि अगर उन्हें जिंदगी और आजादी के बीच में चुनने कहा जाए तो वे आजादी चुनेंगे.

यह भी पढ़ें: पी. चिदंबरम की मुश्किलें और बढ़नी तय, 300 करोड़ के और घोटाले के अहम सुराग मिले

इसके बाद वह अपने घर चले गए और पीछे-पीछे सीबीआई भी पहुंच गई. वहां गिरफ्तारी से पहले काफी हंगामा हुआ. इसके बाद सीबीआई टीम ने दीवार फांदी और चिदंबरम को उठाकर ले गई. इसके बाद सीबीआई हेडक्वॉटर्स में उनसे पूछताछ भी की गई और रात उन्हें सीबीआई के लॉकअप में बितानी पड़ी.