logo-image

ओवैसी का चंद्रबाबू नायडू पर हमला, गुजरात दंगों के समर्थक थे, अब धर्मनिरपेक्षता के रक्षक बन गए हैं. वाह!

हैदराबाद: आम तौर पर बीजेपी और उसकी विचारधारा पर हमला बोलने वाले एमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अब आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ आवाज उठाई है. एक दिन पहले नायडू ने विपक्षी गठबंधन की पहल करते हुए नई दिल्‍ली में राहुल गांधी सहित कई अन्‍य दलों के नेताओं से मुलाकात की थी.

Updated on: 02 Nov 2018, 03:31 PM

नई दिल्ली:

हैदराबाद: आम तौर पर बीजेपी और उसकी विचारधारा पर हमला बोलने वाले एमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अब आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ आवाज उठाई है. एक दिन पहले नायडू ने विपक्षी गठबंधन की पहल करते हुए नई दिल्‍ली में राहुल गांधी सहित कई अन्‍य दलों के नेताओं से मुलाकात की थी. इसी पर तंज कसते हुए ओवैसी ने कहा, “वह हाल तक और 2002 के गुजरात दंगों के दौरान भाजपा के समर्थक थे. नायडू की तेलुगु देशम पार्टी उस समय नरेन्द्र मोदी सरकार का हिस्सा थी, जब छात्र रोहित वेमुला, मोहम्मद अखलाक की मौत हुई थी.

ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘2002 में गुजरात दंगों के समय एनसीबीएन ने भाजपा का समर्थन किया. जब अखलाक, रोहित, जुनैद, अलीमुद्दीन की हत्या की गई तो उस समय वह पीएमओ इंडिया कैबिनेट के एक हिस्सा थे, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में उनके पहले के कार्यकाल के दौरान कई सांप्रदायिक दंगे हुए. मुठभेड़ में अजीज और आजम की हत्या हुई और अब वह धर्मनिरपेक्षता के रक्षक हैं. वाह!’ आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र के इनकार के बाद इस साल के शुरू में राजग से अलग होने वाले नायडू भगवा पार्टी के खिलाफ एकजुटता के साथ लडऩे के लिए गैर-भाजपा दलों के नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं. नायडू ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राकांपा के प्रमुख शरद पवार से दिल्ली में मुलाकात की थी.