logo-image

विपक्ष सीएए पर पाकिस्तान की भाषा बोल रहा है: गिरिराज

केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्री सिंह ने आरोप लगाया कि ‘‘घुसपैठियों को बचाने के लिए’’ विरोधियों के इशारे पर सीएए और एनआरसी को लेकर आंदोलन किये जा रहे हैं.

Updated on: 01 Jan 2020, 06:00 AM

मुजफ्फरपुर:

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को दावा किया कि विपक्षी पार्टियां और ‘‘टुकड़े टुकड़े गैंग’’ मोहम्मद अली जिन्ना के रास्ते पर चलने और संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) तथा राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर पाकिस्तान की भाषा बोलने की कोशिश कर रहे हैं. केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्री सिंह ने आरोप लगाया कि ‘‘घुसपैठियों को बचाने के लिए’’ विरोधियों के इशारे पर सीएए और एनआरसी को लेकर आंदोलन किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘विपक्ष और टुकड़े टुकड़े गैंग इन मुद्दों पर न केवल देश में दहशत पैदा करने के प्रयास कर रहे हैं बल्कि देश में 1947 की स्थिति को वापस लाना चाहते है.’’

सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा, ‘‘वे ऐसी चीजें करने की कोशिश कर रहे हैं जो मुगल और ब्रिटिश भी नहीं कर सकते थे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘वे (विपक्षी पार्टियां) इन दो मुद्दों पर समाज में भ्रम फैलाकर देश में गृह युद्ध जैसी स्थिति पैदा करना चाहते हैं.’’ मंत्री ने कहा, ‘‘विपक्ष जिन्ना के रास्ते पर चलने के अलावा पाकिस्तान की भाषा बोल रहा है.’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी देश में 1947 की स्थिति को वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वह देश में जिन्ना के विचारों और दर्शन को फलीभूत नहीं होने देंगे. भाजपा के तेजतर्रार नेता ने कांग्रेस, राजद, वामपंथी, एआईएमआईएम जैसी पार्टियों और टुकड़े टुकड़े गैंग पर हिंदुओं और मुसलमानों के बीच एक बार फिर विभाजन पैदा करने का आरोप लगाया.