logo-image

राहुल गांधी की शह पर कांग्रेस सांसद ने किया मोदी सरकार के मंत्री पर हमला, बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार

मोदी 2.0 सरकार में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस निंदनीय घटना को कांग्रेस की हताशा और गुंडागर्दी का चरम करार दिया है.

Updated on: 07 Feb 2020, 01:58 PM

highlights

  • प्रह्लाद जोशी ने इस घटना को कांग्रेस की हताशा और गुंडागर्दी का चरम करार दिया
  • डॉ हर्षवर्धन 'डंडा' वाले बयान पर राहुल गांधी की निंदा कर रहे थे.
  • हंगामा बढ़ता देख लोकसभा दोपहर 1 बजे तक स्थगित कर स्पीकर ने बैठक बुलाई.

नई दिल्ली:

लोकसभा में डॉ हर्षवर्धन पर हमले रूपी संसदीय गरिमा को तार-तार करने वाली घटना की चहुओर निंदा शुरू हो गई है. मोदी 2.0 सरकार में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस निंदनीय घटना को कांग्रेस की हताशा और गुंडागर्दी का चरम करार दिया है. गौरतलब है कि राहुल गांधी के 'डंडा' वाले बयान पर जवाब देने से पहले डॉ हर्षवर्धन बयान की निंदा कर रहे थे, जब कांग्रेस सांसद मानिक टैगोर ने उन पर हमला कर दिया. राहुल गांधी के बयान और संसदीय गरिमा को तार-तार करने वाली घटना के बाद शुरू हुए हंगामे को देख लोकसभा स्थगित कर दी गई.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा में मोदी सरकार के मंत्री पर हमला, कांग्रेस सांसद ने संसदीय गरिमा की तार-तार

कांग्रेस सांसद ने तार-तार की संसदीय गरिमा
बताते हैं कि डॉ हर्षवर्धन लोकसभा में राहुल गांधी के एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रयोग किए गए 'डंडा' वाले बयान की निंदा कर रहे थे. इसी दौरान कांग्रेस सांसद वेल में आ गए और डॉ हर्षवर्धन का विरोध करने लगे. इसी बीच कांग्रेसी सांसद मानिक टैगोर डॉ हर्षवर्धन की तरफ बढ़े और उनके साथ बलप्रयोग करने लगे. यह देख बाकी सांसदों ने उन्हें अलग किया. हंगामा बढ़ता देख लोकसभा दोपहर 1 बजे तक स्थगित कर स्पीकर ने बैठक बुलाई है.

यह भी पढ़ेंः निर्भया केसः सुप्रीम कोर्ट बोला दोषियों के पास अभी कानूनी विकल्प मौजूद, 11 को होगी सुनवाई

क्या कहा था राहुल गांधी ने
कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को दिल्‍ली के हौजरानी की एक रैली में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को निशाना बनाते हुए कहा था, 'ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है, 6 महीने बाद यह घर से नहीं निकल पाएगा. हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता.' राहुल गांधी ने कहा, 'मोदी अपना पूरा समय हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई को बांटने में लगाते हैं. सुबह उठते ही वो सोचने लगे जाते हैं कि देश को कैसे बांटना है? असम, पंजाब, महाराष्ट्र हर जगह ये लोगों को लड़ाते हैं और दावा करते हैं देशभक्त होने का.'

यह भी पढ़ेंः U19 World Cup: न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार फाइनल में पहुंचा बांग्लादेश, टीम इंडिया से होगी खिताबी भिड़ंत

पीएम मोदी ने दिया था करारा जवाब
गुरुवार को राहुल गांधी के 'डंडा मार भाषण' का लोकसभा में जवाब देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था, 'मैंने कांग्रेस के एक नेता का कल वक्तव्य सुना कि 6 महीने में मोदी को डंडे मारेंगे. ये काम थोड़ा कठिन है, तैयारी में 6 महीने लगते ही हैं. मैंने भी तय किया है कि 6 महीने में सूर्य नमस्कार की संख्या बढ़ा दूंगा, जिससे मेरी पीठ मजबूत हो जाएगी.' प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि '20 साल से मैंने जिस प्रकार से गंदी गाली सुनकर खुद को गालीप्रूफ बना दिया है तो, 6 महीने ऐसी मेहनत करूंगा की मेरी पीठ को हर डंडा सहने की ताकत मिले.'