logo-image

इंजन फेल होने के बाद ओमान एयर लाइंस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

ओमान एयर लाइंस की फ्लाइट 204 का एक इंजन टेक ऑफ करने के तुरंत बाद ही फेल हो गया था. इस इमरजेंसी और एयरपोर्ट पर मची अफरा-तफरी के बीच पायलट ने विमान की सकुशल लैंडिंग करा ली.

Updated on: 03 Jul 2019, 06:50 PM

highlights

  • ओमान की फ्लाइट संख्या डब्ल्यूवाय 204 ने 4 बजकर 42 मिनट पर एयर पोर्ट से उड़ान भरी.
  • टेक ऑफ के तुरंत बाद ही पायलट ने एटीसी को एक इंजन फेल होने की जानकारी दी.
  • फुल इमरजेंसी घोषित कर एक इंजन की मदद से विमान की लैंडिंग कराई गई.

मुंबई.:

मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बुधवार शाम उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब ओमान की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग के लिए एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित कर दी गई. बताते हैं कि ओमान एयर लाइंस की फ्लाइट 204 का एक इंजन टेक ऑफ करने के तुरंत बाद ही फेल हो गया था. इस इमरजेंसी और एयरपोर्ट पर मची अफरा-तफरी के बीच पायलट ने विमान की सकुशल लैंडिंग करा ली. इस हादसे में किसी भी तरह के जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. एयरपोर्ट का तकनीकी दल विमान की जांच कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल का नाम 'बांग्ला' करने के लिए लिखा पत्र तो गृह मंत्रालय ने दिया ये जवाब

मुंबई से मस्कट जा रहा था विमान
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई से मस्कट जा रही ओमान एयर लाइन की फ्लाइट संख्या डब्ल्यूवाय 204 ने 4 बजकर 42 मिनट पर छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयर पोर्ट से उड़ान भरी. उड़ान भरने के तुरंत बाद ही पायलट ने एटीसी को एक इंजन फेल होने की जानकारी दी. इसके बाद एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित कर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराने की तैयारी कर ली गई. इसके साथ ही एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी भी फैल गई. इसके बीच विमान के पायलट ने एक ही इंजन की मदद से 4 बजकर 58 मिनट पर विमान को रनवे पर सकुशल उतार लिया.

यह भी पढ़ेंः LDA की बड़ी लापरवाही, रोड रोलर के नीचे दब कर दो बच्चियों की मौत

205 यात्री सवार थे विमान में
विमान में 205 यात्री सवार थे और घटना में किसी को भी किसी तरह की चोट नहीं आई है. रनवे पर इमरजेंसी लैंडिंग के तुरंत बाद विमान को बे-एरिया में ले जाया गया. वहां तकनीकी दल ने विमान के इंजन की जांच शुरू कर दी है. इसके साथ ही यात्रियों को सुरक्षित उतार कर दूसरी फ्लाइट से गंतव्य तक भेजने की व्यवस्था की जा रही है.