logo-image

मंगलवार को कैब ड्राइवर्स होंगे हड़ताल पर, दिल्ली एनसीआर में लोगों को परेशानी का सबब

ओला और उबर जैसी फेमस कैब सर्विसेज के ड्राइवर्स मंगलवार को दूसरी बार हड़ताल करने जा रहे हैं।

Updated on: 18 Apr 2017, 07:49 AM

नई दिल्ली:

ओला और उबर कैब सर्विसेज के ड्राइवर्स मंगलवार को हड़ताल पर जा रहे हैं। ड्राइवर्स ने कम किराए के चलते इस स्ट्राइक का आव्हान किया है। इस हड़ताल से दिल्ली एनसीआर में लोगों को भारी परेशानी का सामना कर पड़ सकता है। बता दें कि दिल्ली एनसीआर में हजारों लोग एप बेस्ड टैक्सी से ही ट्रैवल करते हैं।

इस साल किराया बढ़ाने को लेकर कैब ड्राइवर्स ने फरवरी में 13 दिनों की हड़ताल की थी। इनकी मांग है कि वर्तमान में इन्हें मिलने वाला किराया 6 रुपये प्रति किमी है जिसे बढ़ाकर 20 रुपये प्रति किमी होना चाहिए।

और पढ़ें: दिल्ली नगर निगम है भ्रष्टाचार का अड्डा, आप नेता ने अमित शाह को लिखा खत

सर्वोदय संघ में दिल्ली एनसीआर के करीब 1 लाख एप बेस्ड ड्राइवर्स हैं। इन्होंने किराया बढ़ाने के साथ ओला और उबर कंपनियों के वसूले जाने वाले कमीशन भी खत्म करने की मांग की है। सर्वोदय संघ के उपाध्यक्ष रवि राथौड़ ने कहा कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो हम हड़ताल की अवधि बढ़ा सकते हैं।

राथौड़ ने बताया, 'स्ट्राइक के दौरान हम विरोध प्रदर्शन में एक रैली भी निकालेंगे जो कि मंजू का टीला से शुरू होकर मुख्यमंत्री निवास तक जाएगी। ड्राइवर्स सरकार के रवैए से बहुत नाराज हैं, सरकार की तरफ से ड्राइवर्स की मांगों को लेकर कंपनियों से किसी तरह की बातचीत नहीं की जा रही है।'

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने पुलिसकर्मियों की भारी कमी पर यूपी समेत 6 राज्यों के गृह सचिव को किया तलब