logo-image

Jammu-Kashmir: एक बार फिर NSA अजित डोभाल पहुंचे श्रीनगर, जानें क्यों

एनएसए (NSA) अजित डोभाल बुधवार को श्रीनगर (Srinagar) पहुंचे हैं.

Updated on: 25 Sep 2019, 08:10 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आर्टिकल-370 (Article-370) हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेश में विभाजित करने के बाद से लगातार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (National Security Advisor) अजीत डोभाल (Ajit Doval) वहां का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में एनएसए (NSA) अजित डोभाल बुधवार को श्रीनगर (Srinagar) पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ेंःसोशल मीडिया के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी ने बचा ली सैकड़ों जान, जानें कैसे

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 खत्म होने के बाद एनएसए (NSA) अजित डोभाल के दौरे पर हैं. वह (अजित डोभाल) सुरक्षा की स्थिति का जायजा लेने के लिए श्रीनगर पहुंचे हैं. श्रीनगर में एनएसए अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद स्थिति की समीक्षा करने के लिए सुरक्षा बलों (security forces) और राज्य सरकार के अधिकारियों (tate government officials) के साथ बैठक भी करेंगे. 

बता दें कि पिछले दिनों अजित डोभाल शोपियां पहुंचे थे. वहां उन्होंने लोगों से मुलाकात की और वहां की स्थिति के बारे में जाना. इसके बाद उन्होंने शोपियां के लोगों के साथ खाना भी खाया था. पुलिस अधिकारियों से मुलाकात के बाद एनएसए अजीत डोभाल ने सुरक्षा बल के जवानों से भी मुलाकात की और वहां की सुरक्षा का हाल जाना. इस मौके पर डीजीपी दिलबाग सिंह भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ेंःPM मोदी की इच्छा शक्ति और शाह के रणनीतिक कौशल ने ऑर्टिकल 370 को उखाड़ फेंका: जेपी नड्डा

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद अजीत डोभाल की ऐसी यह दूसरी यात्रा है. गौरतलब है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जून के दूसरे सप्ताह में कश्मीर दौरे पर गए थे. इस दौरान गृह मंत्री ने सीनियर नौकरशाहों और सेना के बड़े अधिकारियों से लंबी बातचीत की थी. अमित शाह ने इस दौरे पर जम्मू-कश्मीर के जमीनी हालात का जायजा लिया और दिल्ली वापस लौट आए.