logo-image

ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर किया वार, कहा- बंगाल में NRC लागू हुआ तो शांति व्यवस्था प्रभावित होगी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

Updated on: 21 Oct 2019, 10:29 PM

highlights

  • ममता बनर्जी ने कहा पश्चिम बंगाल में नहीं लागू होगा एनआरसी
  • मोदी सरकार एनआरसी को लेकर फैला रही है भ्रम
  • ममता बनर्जी ने कहा अगर बंगाल में एनआरसी लागू होता है तो शांति व्यवस्था प्रभावित होगी

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है. पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू करने को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि किसी को भी उनके राज्य से बाहर नहीं निकाला जा सकता है. उन्‍होंने यह भी कहा कि एनआरसी लागू होने से पश्चिम बंगाल की शांति व्यवस्था प्रभावित होगी.

ममता बनर्जी ने कहा, 'कोई भी अपने राज्यों से नागरिकों को नहीं हटा सकता है. बंगाल को NRC की जरूरत नहीं है और यह निश्चित रूप से यहां लागू नहीं होगा. मेरा मानना है कि सभी धर्मों में और किसी भी नागरिक को अपना स्थान नहीं छोड़ना होगा, चाहे वे बंगाली हों या किसी अन्य धर्म के.'

उन्होंने कहा कि जब हम यहां अपने वोट डाल रहे हैं तो ये हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है कि हम यहां रहें. बंगाल शांति की जगह है और एनआरसी इसे खत्म कर सकती है. मैं इसका कड़ा विरोध करती हूं. हमारी सरकार आपके साथ हैं और हमेशा रहेगी.

इसे भी पढ़ें:समुद्री सीमा पर आतंकियों की साजिश! गुजरात में BSF ने दो मछुआरे समेत एक नाव को पकड़ा

पश्चिम बंगाल की मुखिया ममता बनर्जी ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि बीजेपी बंगाल में अराजकता फैलाना चाहती है. एनआरसी के कारण लोगों के मन में डर हैं और कई लोगों की इसकी वजह से यहां मौत भी हुई है. बीजेपी अपने राजनीतिक प्रोपोगेंडा के तहत ‘फर्जी अभियान’ के माध्यम से कह रही है कि वह बंगाल में भी एनआरसी सूची लेकर आएगी. लेकिन ऐसा नहीं होने जा रहा है.