logo-image

अब कड़कड़डूमा कोर्ट में वकीलों ने पुलिसकर्मी को पीटा, साकेत कोर्ट के बाहर भी हंगामा

तीस हजारी कोर्ट में पुलिस द्वारा वकीलों की पिटाई के बाद सोमवार को वकीलों ने एक पुलिसकर्मी को पीट दिया. बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी वीडियो बना रहा था जिससे वकील नाराज हो गए और उन्होंने पुलिसकर्मी को पीट दिया

Updated on: 04 Nov 2019, 05:19 PM

नई दिल्ली:

तीस हजारी कोर्ट में पुलिस द्वारा वकीलों की पिटाई के बाद सोमवार को वकीलों ने एक पुलिसकर्मी को पीट दिया. बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी वीडियो बना रहा था जिससे वकील नाराज हो गए और उन्होंने पुलिसकर्मी को पीट दिया. बताया जा रहा है कि ये पुलिसकर्मी तमिलनाडु से आया था. दूसरी तरह साकेत कोर्ट के बाहर भी वकीलों द्वारा एक ऑटोवाले की पिटाई का मामला सामने आया है.

कोर्ट के बाहर सादा वर्दी में तैनात हैं पुलिसकर्मी
शनिवार को तीस हजारी कोर्ट के बाहर वकीलों के साथ हुए तनाव के बाद पुलिसकर्मी सादा कपड़ों में तैनात हैं.
शनिवार को हुई घटना के बाद दिल्ली की अलग-अलग अदालतों में आज वकील विरोध कर रहे हैं. तीस हजारी कोर्ट में वकीलों ने जमकर नारेबाजी भी की. कड़कड़डूमा कोर्ट के बाहर एक पुलिसकर्मी की पिटाई और महिला पत्रकार के साथ बदसलूकी की भी खबर है.

यह भी पढ़ेंः तीस हजारी हिंसाः कोर्ट में नहीं हुई कैदियों की पेशी, जेल में लगीं अदालत

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई के लिए जारी किया लैटर
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के लिए एक लैटर जारी किया गया है. इसमें पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. अधिकारियों को यह निर्देश भी दिए गए हैं कि कैदियों को कोर्ट न ले जाकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई की व्यवस्था की जाए.

यह भी पढ़ेंः सिख दंगाः सज्जन कुमार की जमानत याचिका पर विचार करेगा सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने भी जारी किया लैटर
वहीं दिल्ली हाईकोर्ट और तीस हजारी कोर्ट की ओर से भी एक सर्कुलर जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि सभी जिला कोर्ट में अंडर ट्रायल कैदियों को सुरक्षा के लिहाज से कोर्ट न लाया जाए. उनकी पेशी जेल से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कराई जाए. सभी जेलों में मेट्रोपोलिन मजिस्ट्रेट जेल में जाकर कैदियों की पेशी लेंगे.