logo-image

अब कांग्रेस के संकटमोचक पर ED की नजर, आज पेश हो सकते हैं डीके शिवकुमार

डीके शिवकुमार के खिलाफ कर्नाटक में आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है. आयकर विभाग ने 2017 में शिवकुमार के 64 ठिकानों पर छापा मारा था.

Updated on: 30 Aug 2019, 08:21 AM

highlights

  • एक दिन पहले हाई कोर्ट ने ठुकरा दी थी समन निरस्‍त करने की मांग
  • कांग्रेस नेताओं का आरोप, बीजेपी के इशारे पर कार्रवाई कर रही ईडी
  • हाई कोर्ट से झटका खाने के बाद शिवकुमार के पास नहीं बचा कोई चारा

नई दिल्ली:

कर्नाटक कांग्रेस के लिए संकटमोचक का तमगा पा चुके डीके शिवकुमार शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने नई दिल्‍ली में पेश हो सकते हैं. इससे पहले डीके शिवकुमार ने कर्नाटक हाई कोर्ट से ईडी की याचिका निरस्‍त करने की मांग की थी, जिसे हाई कोर्ट ने ठुकरा दिया था. लिहाजा ईडी के सामने पेश होने के अलावा शिवकुमार के पास कोई चारा नहीं बचा है.

यह भी पढ़ें : सावधान पाकिस्तान, भारतीय वायुसेना के पास आ रहे हैं सुखोई और मिग के उन्नत संस्करण

डीके शिवकुमार के खिलाफ कर्नाटक में आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है. आयकर विभाग ने 2017 में शिवकुमार के 64 ठिकानों पर छापा मारा था. उस दौरान डीके शिवकुमार और अन्य कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया था कि प्रवर्तन निदेशालय बीजेपी के इशारे पर राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें : भारतीय सेना को बदनाम करने के लिए Pakistan चल रहा ये घटिया चाल

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने डीके शिवकुमार के खिलाफ समन जारी किया था. शिवकुमार ने कर्नाटक हाई कोर्ट में समन को चुनौती दी थी और उसे निरस्‍त करने की मांग की थी. गुरुवार (29 अगस्त) को मामले पर सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने डीके शिवकुमार को कोई राहत नहीं दी और ईडी की समन को खारिज करने से मना कर दिया.