logo-image

अब अभिनंदन भारत से ही कर सकते हैं पाकिस्तान पर हमला : नड्डा

भारत-पाकिस्तान गतिरोध के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान में 60 घंटों तक बंदी रहे थे.

Updated on: 03 Jan 2020, 11:16 PM

पणजी:

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने राफेल युद्धक विमानों को बेड़े में शामिल किए जाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिवंगत मनोहर पर्रिकर को देते हुए शुक्रवार को कहा कि अब वायुसेना सीमा पार किए बिना भी पाकिस्तान को निशाना बना सकती है. वह यहां संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थन में एक रैली को संबोधित कर रहे थे.  भाजपा नेता ने कहा, रक्षा खरीद के संबंध में किए गए कई फैसलों के तहत, (रक्षा मंत्री के रूप में पर्रिकर के कार्यकाल के दौरान) हमें 36 राफेल युद्धक विमान जेट्स मिले.

अब हमारे अभिनंदन को पाकिस्तान नहीं जाना पड़ेगा, वह भारत से ही पाकिस्तान पर हमला कर सकते हैं. पिछले साल फरवरी में भारत-पाकिस्तान गतिरोध के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान में 60 घंटों तक बंदी रहे थे. नड्डा ने आरोप लगाया कि संप्रग सरकार देश के रक्षा बुनियादी ढांचे के उन्नयन में विफल रही. उन्होंने कहा, ‘‘आज मैं पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं ....

यह भी पढ़ें-सुरजेवाला का मोदी-शाह पर बड़ा हमला, कहा- विपक्ष को गाली देने के लिए जनता ने नहीं चुना

उन्होंने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रक्षा बलों के लिए बहुत कुछ किया.’’ नड्डा ने कहा, ‘‘संप्रग के दस साल के कार्यकाल में, हर रक्षा सौदा भ्रष्टाचार के संदेह के घेरे में था. यह हेलीकॉप्टर सौदा हो या पनडुब्बी सौदा.... उसने दस साल किसी भी खरीद सौदे पर हस्ताक्षर नहीं किए.’’ नड्डा ने कहा कि संप्रग सरकार ‘‘वन रैंक वन पेंशन’’ के मुद्दे को नहीं सुलझा पाई, जिसे पर्रिकर ने सुलझा दिया था.

यह भी पढ़ें-कोटा के बाद अब बूंदी में एक महीने के दौरान 10 बच्चों की मौत

वहीं शुक्रवार को ही गुजरात के वडोदरा में जेपी नड्डा ने कहा कि धर्म के बिना राजनीति अर्थहीन है. यहां एक समारोह में स्वामीनारायण संप्रदाय के भक्तों को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि राजनीति को धर्म की सबसे ज्यादा जरूरत है. धर्म को आचार संहिता कहते हैं. यह लोगों का मार्गदर्शन करता है. उन्होंने कहा कि समाज में बार-बार प्रश्न खड़ा होता कि राजनीति का धर्म से क्या संबंध है.