logo-image

Shaheen Bagh Firing: कपिल गुर्जर ही नहीं उसका पिता भी आम आदमी पार्टी का नेता, पढ़ें पूरी खबर

गजे सिंह गुर्जर ने पहले बसपा से चुनाव लड़ा था बाद में उन्होंने भी आम आदमी पार्टी की सदस्यता ले ली थी.

Updated on: 04 Feb 2020, 10:17 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का नेता निकला. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने जब कपिल गुर्जर के मोबाइल की छानबीन की तो उसके मोबाइल से आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ की तस्वीरें निकलीं. वहीं कपिल गुर्जर ने भी यह बात स्वीकार कर ली है कि साल 2019 में उसने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी. आपको बता दें कि कपिल गुर्जर ही नहीं उसका पिता भी आम आदमी पार्टी का नेता है.

कपिल गुर्जर के पिता गजे सिंह गुर्जर पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) से एमसीडी का चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि उन्हें इस चुनाव में सफलता नहीं मिली थी वो यह चुनाव हार गए थे और बाद में दूध और प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने लगे थे इसी बीच दिल्ली में आम आदमी पार्टी अस्तित्व में आई जिसके बाद गजे सिंह गुर्जर ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ले ली थी. आपको बता दें कि शनिवार को शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर अचानक से ही मीडिया की सुर्खियों में छा गए हैं. कपिल ने बताया कि शाहीन बाग पहुंच कर उसने अपना मोबाइल और बाइक अपने साथी को दे दिया था. फिर उसके बाद उसने प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग की थी.

यह भी पढ़ें-Shaeen Bagh Firing: गोली चलाने वाला कपिल गुर्जर निकला आम आदमी पार्टी का नेता

कपिल के पिता गजे सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया था कि, "शनिवार को दोपहर के बाद कपिल अपने घर से खाना खाकर निकला था. वो घर पर ये बताकर नहीं गया था कि वो कहां जा रहा है और न ही हमें इसके बारे में पता था. हमारे पास तो गांव के कुछ लड़के शाम के वक्त दौड़ते-हांफते पहुंचे. उन्होंने बताया कि कपिल ने शाहीन बाग में गोलियां दाग दी हैं. इतना सुनते ही मेरे दिमाग में पहले दो ही सवाल आए कि वो शाहीन बाग पहुंचा कैसे और किनके साथ गया? दूसरा सवाल था कि उसके पास हथियार कहां से आया?"

यह भी पढ़ें-केंद्र सरकार की मंजूरी के बिना घोषणापत्र के ये 9 वादे पूरे नहीं कर सकती 'आप', जानें पूरा मामला

अपने बेटे की हरकत से घबराए उसके पिता गजे सिंह गुर्जर को हटाकर उसका बड़ा बेटा सचिन मीडिया के सामने आया और बताया कि कपिल की इस हरकत से हमारा परिवार तो क्या हमारा पूरा गांव (दल्लूपुरा गांव) हतप्रभ है. किसी भी गांववाले को इस बात की जरा भी उम्मीद नहीं थी कि कपिल ऐसा कुछ कर बैठेगा. हम सब अब थाना शाहीन बाग जा रहे हैं. सुना है कि उसे पुलिस पकड़कर किसी थाने में ले गई है.