logo-image

बालाकोट में एयर स्‍ट्राइक के बाद देश में नहीं हुआ कोई बड़ा आतंकी हमला: बीएस धनोवा

बालाकोट एयर स्‍ट्राइक को याद करते हुए भारतीय वायुसेना के पूर्व चीफ बीएस धनोवा (Former Air chief Marshal BS Dhanova) कहते हैं, आज ऑपरेशन के एक साल बीतने पर हम काफी संतुष्‍ट हैं. इस एयर स्‍ट्राइक से हमने काफी कुछ सीखा.

Updated on: 26 Feb 2020, 09:19 AM

नई दिल्‍ली:

पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के जवाब में पिछले साल आज ही के दिन बालाकोट में किए गए एयर स्‍ट्राइक (Balakot Air Strike) की आज सालगिरह मनाई जा रही है. भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के लिए आज का दिन स्‍वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा. बालाकोट एयर स्‍ट्राइक को याद करते हुए भारतीय वायुसेना के पूर्व चीफ बीएस धनोवा (Former Air chief Marshal BS Dhanova) कहते हैं, आज ऑपरेशन के एक साल बीतने पर हम काफी संतुष्‍ट हैं. इस एयर स्‍ट्राइक से हमने काफी कुछ सीखा. कई सारी चीजें लागू हुईं. धनोवा कहते हैं, बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के बाद देश में अब तक कोई बड़ा आतंकी हमला नहीं हुआ है, जबकि देश में बड़े चुनाव भी हुए. इसका मतलब यह है कि आतंकी भयभीत हैं. उनको यह डर है कि अगर आगे कोई हमला करते हैं तो फिर से बालाकोट जैसी कार्रवाई भारत की ओर से की जाएगी.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली हिंसा को लेकर हाई कोर्ट में आधी रात को विशेष सुनवाई, पुलिस को दिए गए खास निर्देश

पूर्व वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा, मूल रूप से यह हमारे ऑपरेशन करने के तरीके में एक बदलाव की तरह था. पाकिस्‍तान ने कभी सोचा भी नहीं था कि हम वहां एक आतंकी प्रशिक्षण शिविर पर एयर स्‍ट्राइक कर सकते हैं, लेकिन हमने उसे सफलतापूर्वक अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली हिंसा में 4 और लोगों की मौत, मृतकों की संख्‍या 17 हुई

धनोवा ने यह भी कहा कि हम अपने दुश्‍मन देश को संदेश देना चाहते थे कि हम कहीं भी घुसकर मारने की क्षमता रखते हैं, चाहे आतंकी कहीं भी छुपकर बैठे हों. वहीं हम अपनी जमीन से भी उन पर हमला बोल सकते थे.