logo-image

नीतीश ने 'बड़े भाई' की भूमिका वाले बयान से झाड़ा पल्ला, कहा- पब्लिसिटी के लिये नेता दे रहे बयान

नीतीश कुमार ने कहा है कि एनडीए में किसी तरह का विवाद नहीं है और सीटें एनडीए की बैठक में तय की जाएंगी।

Updated on: 14 Jun 2018, 10:50 AM

नई दिल्ली:

एनडीए में चल रहे रार को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ से बीजेपी के लिये एक राहत भरा बयान आया है। नीतीश कुमार ने कहा है कि एनडीए में किसी तरह का विवाद नहीं है और सीटें एनडीए की बैठक में तय की जाएंगी। इसके साथ ही उन्होंने उन खबरों से भी दूरी बनाई जिसमें कहा जा रहा था कि जेडीयू 40 में से 25 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

नीतीश कुमार ने पार्टी के नेताओं पर दोष मढ़ा कि वो 'पब्लिसिटी' के लिये इस तरह के बयान मीडिया में दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'आप देख सकते हैं कि हम सब एक साथ काम कर रहे हैं। कहीं कोई विवाद नहीं है। समस्या ये है कि आज के अखबारों में पहले से ज्यादा पन्ने हैं, न्यूज़ चैनल 24x7 हैं और सोशल मीडिया है जहां कोई भी कहीं से भी कुछ भी बिना तथ्य के कह सकता है।'

उन्होंने जेडीयू नेताओं के 'बड़े भाई' वाले बयान से खुद को दूर कर लिया। उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी, एलजेपी और आरएलएसपी गठबंधन में शामिल हैं।

और पढ़ें: प्रणब मुखर्जी से कांग्रेस ने बढ़ाई दूरी, इफ्तार में नहीं भेजा न्यौता

उन्होंने कहा, 'चुनाव आते हैं, जिसमें बहुत सी चर्चाएं होती हैं जिसमें सीटों का बंटवारा भी शामिल हैं और इन सब पर समय आने पर चर्चा होगी। लेकिन ये सही समय नहीं है। कुछ लोग पब्लिसिटी पाने के लिये ऐसा करते हैं इनमें कोई दम नहीं है।'

जेडीयू के नेताओं ने कहा था कि बिहार में नीतीश कुमार एनडीए का चेहरा होंगे और पार्टी 'बड़े भाई' की भूमिका में होगी। जिस पर बीजेपी ने भी नीतीश कुमार को एनडीए का चेहरा स्वीकार किया था और कहा था कि बिहार में नीतीश कुमार और देश में पीएम नरेंद्र मोदी एनडीए का चेहरा होंगे।  

और पढ़ें: ट्रंप का भारत पर आरोप, कहा- लूटना बंद करे नहीं तो व्यापार खत्म