BREAKING NEWS
  • पाकिस्तानी महिला ने इमरान खान को दिखाया आईना, कहा- भारत से लड़ने की औकात नहीं- Read More »
  • रिलायंस जीयो गीगाफाइबर की ब्रॉडबैंड सेवा के लिए ऐसे करें रजिस्‍ट्रेशन - Read More »
  • चेन्नई, कोयंबटूर के बाद अब बेंगलुरु में रोबोट परोसेंगे खाना, ये होगा मेन्यू- Read More »

देश को बुलेट ट्रेन नहीं जवानों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट की जरूरत: अखिलेश

IANS  |   Updated On : February 18, 2019 09:50 PM
अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ:  

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आज देश को बुलेट ट्रेन की जरूरत नहीं है बल्कि जवानों के पास बुलट प्रूफ जैकेट होना अनिवार्य है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए सरकार को ठोस कदम उठाना चाहिए. देश की सीमाएं सुरक्षित रहेंगी और देश सुरक्षित रहेगा, तभी देश में खुशहाली आएगी. अखिलेश यादव सोमवार को पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार इतने दिन चलने के बाद भी इंटेलिजेंस को सक्षम क्यों नहीं बना पाई. अखिलेश ने कहा कि देश में लोकसभा का चुनाव भी होना है, सीमाओं की सुरक्षा भी होनी है. देश की सुरक्षा सबसे जरूरी है. सरकार बताए कि वह क्या कर रही है. उन्होंने कहा कि पूरा देश फौज के साथ है."

उन्होंने कहा, "कश्मीर में सुरक्षाबलों पर हो रहे हमलों को लेकर पाकिस्तान को सबक सिखाने पर पूरे देश की जनता, सारी पार्टियां, सब लोग एकजुट होकर सरकार के साथ हैं. सीआरपीएफ जवानों के साथ घटी घटना में इंटेलिजेंस फेलियर का मामला सामने आ रहा है. इसके लिए कौन जिम्मेदार है."

उन्होंने कहा, "सीआरपीएफ जवानों के साथ घटी घटना के बाद भी भाजपा द्वारा लगातार चुनावी रैलियां किए जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि अगर हर पार्टी ने अपना कार्यक्रम रोका है, तो सत्ताधारी पार्टी को भी अपने कार्यक्रम रोककर देश की सीमाओं के बारे में सोचना चाहिए. अखिलेश ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि जवानों के परिजनों को यह जो 25 लाख रुपये मिल रहे हैं वह भी समाजवादी सरकार में शुरू हुई थी."

उन्होंने कहा कि यूपी सरकार को भी अन्य प्रदेशों की सरकारों से सीखना चाहिए और जवानों के परिजनों की और मदद के लिए आगे आना चाहिए.

First Published: Monday, February 18, 2019 09:48 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Akhilesh Yadav, Bullet Train, Pulwama Terror Attack,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो