logo-image

महाराष्ट्र चुनाव: BJP में शामिल हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे नीतेश राणे

भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर राज्यसभा पहुंचे नारायण राणे कहा था कि उनके बेटे BJP के टिकट पर ही चुनाव लड़ेंगे.

Updated on: 03 Oct 2019, 02:20 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व विधायक और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे नीतेश राणे (Nitesh Rane) भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर राज्यसभा पहुंचे नारायण राणे ने कहा था कि उनके बेटे BJP के टिकट पर ही चुनाव लड़ेंगे. उनका कहना था कि उनके बेटे का नाम पार्टी उम्मीदवालों की दूसरी लिस्ट में उनके बेटे का नाम आ जाएगा. हालांकि दूसरी लिस्ट के जारी होने के बाद उसमें नीतेश राणे का नाम शामिल नहीं किया गया था. इसको लेकर कयास लगाए जाने लगे थे. बीजेपी ने दूसरी सूची में 14 उम्मीदवालों के नाम की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें: RBI Credit Policy: और सस्ते हो सकते हैं लोन, रिजर्व बैंक (RBI) घटा सकता है ब्याज दरें

2014 में कंकावली सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था चुनाव
गौरतलब है कि 2014 के चुनाव में नितेश राणे ने सिंधुदुर्ग की कंकावली सीट से ही कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था. नितेश राणे ने इस चुनाव में जीत दर्ज की थी. उन्होंने इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रमोद जठार को हराया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने कहा था कि उनके बेटे नितेश राणे अगले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर कंकावली सीट से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने हालांकि अभी तक कंकावली सीट से किसी अन्य प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है. वहीं अभी नामांकन के लिए गुरुवार और शुक्रवार का दिन बचा हुआ है.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): इस राज्य के कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट, बढ़ जाएगी सैलरी, 2 साल का एरियर भी मिलेगा

बता दें कि नीतेश राणे पर मुंबई में पीडब्ल्यूडी इंजीनियर के खिलाफ कीचड़ फेंकने का आरोप लगा था. इस मामले में उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया था. कांग्रेस विधायक के खिलाफ सिंधुदुर्ग जिले के कुडाल पुलिस स्टेशन में पीड़ित इंजीनियर ने अपने खिलाफ हुए उत्पीड़न पर एफआईआर दर्ज करवाई थी. जिसके बाद कांग्रेस विधायक ने आत्मसमर्पण कर दिया. कांग्रेस विधायक नितेश राणे पर इंजीनियर के साथ मारपीट, गाली-गलौज और कीचड़ से नहलाने का आरोप लगा था.