बजट से पहले निर्मला सीतारमण ने की बैंकरों के साथ बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

News State Bureau  |   Updated On : June 13, 2019 04:20:11 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  निर्मला सीतारमण ने की RBI और वित्तीय संस्थानों के अधिकारियों समेत बैकरों से बैठक
  •  कई मुद्दों पर हुई चर्चा
  •  5 जुलाई को पेश होगा बजट

नई दिल्ली:  

बजट से पहले भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) और वित्तीय संस्थानों के अधिकारियों समेत बैकरों ने आज यानी 13 जून को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक की. इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई. बजट पूर्व परामर्श बैठक के बाद एसबीआई चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि, इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई जैसे इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंसिंग और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने और एमएसएमई, निर्यात में निवेश बढ़ाने के लिए किस तरह के टैक्स बेनिफिट दिए जा सकते हैं. इस बैठक में एनबीएफसी से भी कई प्रतिनिधि मौजूद थे.

वहीं इस बैठक में ये भी कहा गया कि एसबीआई को सरकार से पूंजी की जरूरत नहीं. वहीं पीएनबी एमडी और सीईओ सुनील मेहता ने कहा कि मुझे लगता है लिक्विडिटी फिलहाल कोई बड़ी चुनौती नहीं है. उन्होंने कहा, ' बजट में बैंक एनपीए कोई मुद्दा नहीं है. बैठक में इसपर कोई चर्चा नहीं हुई.'

5 जुलाई को पेश होगा बजट

बता दें संसद सत्र 17 जून से शुरू होने वाला है जो 26 जुलाई तक चलेगा. इस बीच 5 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी. इससे पहले आर्थिक सर्वेक्षण (Economic Survey) 4 जुलाई को पेश हो सकता है.

सूत्रों के मुताबिक जुलाई में पेश होने वाले बजट में टैक्स स्लैब में कोई भी बदलाव की संभावना नहीं है. गौरतलब है कि निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला है. अनुराग ठाकुर को वित्त राज्य मंत्री बनाया गया है. बता दें इसी साल 1 फरवरी को पियुष गोयल ने अतंरिम बजट पेश किया था.

First Published: Jun 13, 2019 04:19:40 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो